होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड में अंधविश्वाश के नाम पर मर्डर, डायन बताकर भतीजे ने चाची को बेरहमी से मार डाला

झारखंड में अंधविश्वाश के नाम पर मर्डर, डायन बताकर भतीजे ने चाची को बेरहमी से मार डाला

रांची के गांव में एक बुजुर्ग महिला की डायन का आरोप लगाकर हत्या कर दी गई.

रांची के गांव में एक बुजुर्ग महिला की डायन का आरोप लगाकर हत्या कर दी गई.

Women Murder in Ranchi: पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया है कि वह पिछले दिनों बीमार हो गया था. इसके बाद एक ओझा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

डायन के नाम पर 25 दिन में चौथा मर्डर, 4 सितंबर को तीन महिलाओं की की गई थी हत्या.
मर्डर के आरोप में पुलिस ने भतीजे को गिरफ्तार किया, दो आरोपी फरार.

रांची. झारखंड के रांची में तमाड़ थाना क्षेत्र स्थित बारेडीह गांव में एक बुजुर्ग महिला की डायन का आरोप लगाकर हत्या कर दी गई. बुजुर्ग महिला सरला देवी की धारदार हथियार से मारकर हत्या की गई. हत्या का आरोप गांव के ही 3 लोगों पर लगा है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.जबकि दो अन्य आरोपी फरार हैं.

जानकारी के अनुसार, जिस आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, उसका नाम जयदेव स्वासी है, जबकि फरार आरोपियों में जगन्नाथ स्वासी और शिवेशर स्वासी शामिल है. रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम मर्डर की पुष्टि की है.

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया है कि वह पिछले दिनों बीमार हो गया था. इसके बाद एक ओझा गुणी (तांत्रिक) ने सरला देवी को इसका कारण बताया, जिसके बाद अपने परिवार के साथ मिलकर उसने इस वारदात को अंजाम दिया.  बता दें कि बीते दिनों सोनाहातु थाना क्षेत्र में भी 3 बुजुर्ग महिलाओं की हत्या डायन बताकर कर दी गई थी.  मामले में एसपी ग्रामीण नौशाद आलम का कहना है कि मामले को लेकर लोगों में जागरूकता की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जल्द ही बाकी दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

तमाड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बारेडीह गांव में हुई वारदात के बारे में बताया गया कि स्वामी की 55 साल की पत्नी सरला देवी सुबह अपने खेत में गोबर फेंकने के लिए गई थी, तो वहां घात लगाए बैठे उसके भतीजे जयदेव स्वामि ने धारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया. मौके की मौके पर ही मौत हो गई. महिला के पति पूरन स्वांसी उसे बचाने के लिए आगे आया तो भतीजे ने उस पर भी हमला किया. पूरन खुद को बचाते हुए शोर मचाया जिसके बाद भतीजा भाग खड़ा हुआ. वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है.

लगातार हो रही ऐसी घटनाएं

इससे पहले, बीते 4 सितंबर को रांची जिले के ही सोनाहातू में ग्रामीणों ने 3 महिलाओं को डायन बताते हुए पीट-पीटकर मार डाला था. 24 सितंबर को दुमका जिले में 3 महिलाओं सहित 4 लोगों को इसी तरह के संदेह में बुरी तरह पीटा गया था और उन्हें मल-मूत्र पीने को मजबूर किया गया था.

Tags: Bihar Jharkhand News Live, Brutal Murder, Jharkhand Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें