JBVNL के एमडी राहुल पुरवार ने नाम पर फर्जीवाड़े की कोशिश, फोन कर मांगा 10 लाख रुपये

Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: August 19, 2019, 9:58 AM IST
JBVNL के एमडी राहुल पुरवार ने नाम पर फर्जीवाड़े की कोशिश, फोन कर मांगा 10 लाख रुपये
JBVNL के एमडी राहुल पुरवार के नाम पर फोन कर मांग गये 10 लाख रुपये (फोटो- रवि सिन्हा)

फोन उठाते ही आवाज आती है, रवि जी..मैं राहुल पुरवार बोल रहा हूं. मेरे खाते में दस लाख रुपया जमा करा दो. बेहद अर्जेंट काम आ गया है. फोन करने वाला शख्स यह कहते हुए फोन काट देता है कि मैं तुम्हें एक खाता नंबर दे रहा हूं.

  • Share this:
झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) के एमडी राहुल पुरवार ने नाम पर 10 लाख रुपये ठगने की कोशिश हुई. रांची विद्युत एरिया बोर्ड में आउटसोर्स का काम करने वाली संस्था रानीसन्स के डायरेक्टर रवि सिन्हा को एक फर्जी कॉल आया, जिसमें राहुल पुरवार के नाम पर दस लाख रुपये की मांग की गई. छानबीन में फोन करने वाले का लोकेशन मध्यप्रदेश होने की बात सामने आई है. राहुल पुरवार की शिकायत रांची पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

फर्जी कॉल कर मांगे 10 लाख रुपये

मामला शुक्रवार दिन के 12 बजे की है. रानीसन्स के डायरेक्टर रवि सिन्हा का फोन बज उठता है. नंबर  77182 - 16035 से आये कॉल को रवि सिन्हा इग्नोर करने की कोशिश करते हैं. लेकिन दुबारा फिर फोन बजता है. इस बार रवि सिन्हा फोन उठाते हैं. फोन उठाते ही आवाज आती है, रवि जी..मैं राहुल पुरवार बोल रहा हूं. मेरे खाते में दस लाख रुपया जमा करा दो. बेहद अर्जेंट काम आ गया है. फोन करने वाला शख्स यह कहते हुए फोन काट देता है कि मैं तुम्हें एक खाता नंबर दे रहा हूं. इसी पर पैसा डालना. काम जल्दी कर देना. तुम्हें मुझसे जो मदद चाहिए, वह मिलेगा.

rahul purvar
जेबीवीएनएल के एमडी राहुल पुरवार


फोन कटने के बाद रवि सिन्हा के एक मैसेज आता है, जिसमें बैंक खाता नंबर होता है. यह खाता किसी रवि भूषण के नाम पर है. चूंकि रवि सिन्हा, राहुल पुरवार की आवाज को पहचानते थे, लिहाजा उन्होंने तुरंत राहुल पुरवार को फोन कर घटना की जानकारी दी. और यह जानने की कोशिश कि क्या उनके किसी
जानने वाले ने तो फोन नहीं किया. राहुल पुरवार ने इससे इनकार किया.

मध्य प्रदेश से आया था कॉल 
Loading...

तब यह समझ में आया कि फोन करने वाले ने फर्जी राहुल पुरवार बनकर दस लाख ऐंठने की कोशिश की. छानबीन में पता चला कि फोन करने वाले का नाम आलोक कुमार है और उसका लोकेशन मध्यप्रदेश का है. इधर, राहुल पुरवार की शिकायत पर रांची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद के लिए चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल, इस बीमारी ने बढ़ाई परेशानी

नशा खिला अवैध संबंध बनाया, फिर धर्मांतरण और निकाह कर रांची से दिल्ली तक लूटी अस्मत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...