लाइव टीवी

जिस RIMS में भर्ती हैं लालू यादव, वहां न्यू ईयर पर जमकर चली दारू पार्टी, वीडियो वायरल

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 1:25 PM IST
जिस RIMS में भर्ती हैं लालू यादव, वहां न्यू ईयर पर जमकर चली दारू पार्टी, वीडियो वायरल
रिम्स के डायरेक्टर पर आरोप लगा है कि उन्होंने 2 जनवरी को अपने कार्यालय में शराब पार्टी आयोजित की थी जिसमें जमकर विदेशी शराब परोसी गई

रिम्स (RIMS) के डायरेक्टर डॉ. डीके सिंह के ऑफिस में बीते दो जनवरी को आयोजित इस पार्टी में कई चिकित्सक और कर्मचारी शामिल हुए थे. इस दौरान खानपान के बाद सबने जमकर शराब (Alcohol) का आनंद लिया था. पार्टी में विदेशी शराब खुलेआम परोसे गए थे

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) का सबसे बड़ा अस्पताल रांची (Ranchi) स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी रिम्स (RIMS) एक बार फिर गलत वजहों से चर्चा में है. नये साल के मौके पर दो जनवरी को रिम्स (RIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर डीके सिंह ने यहां एक पार्टी दी थी. उनकी दी ये पार्टी इन दिनों काफी चर्चा में है. रिम्स के डायरेक्टर ऑफिस में आयोजित इस पार्टी में कई चिकित्सक और कर्मचारी शामिल हुए थे. इस दौरान खानपान के बाद सबने जमकर शराब (Alcohol) का आनंद लिया था. पार्टी में विदेशी शराब खुलेआम परोसे गए. अब इस पार्टी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Video Viral) हो रहा है. वायरल वीडियो में सभी गिलास थामे नजर आ रहे हैं.

डायरेक्टर ऑफिस में रात आठ बजे से देर रात तक चली इस शराब पार्टी पर अब रिम्स के चिकित्सक ही सवाल उठा रहे हैं. हालांकि इस पार्टी की चर्चा पिछले 12 दिनों से हो रही थी, लेकिन सोमवार से इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. हालांकि न्यूज़ 18 वायरल हुए इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

बता दें कि रिम्स अस्पताल में ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भर्ती हैं. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव का यहां के पेइंग वार्ड में पिछले कई महीनों से इलाज चल रहा है. अस्पताल में एक हाई-प्रोफाइल पेशेंट के भर्ती होने के बावजूद भी की गई इस पार्टी से कई सवाल उठ खड़े होते हैं.



डॉक्टरों ने उठाये सवाल 

डॉक्टरों का कहना है कि रिम्स के इतिहास में आज तक कैंपस में इस तरह से शराब पार्टी कभी नहीं हुई. किसी भी शैक्षिक संस्थान में इस तरह की पार्टी नहीं की जा सकती. छात्रों द्वारा हॉस्टल में भी शराब पीने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई का प्रावधान है, लेकिन जब खुद संस्था के प्रधान ही शराब पार्टी करेंगे, तो फिर शिक्षक छात्रों को किस मुंह से मना करेंगे या दंड देंगे. डॉक्टरों ने कहा कि पूर्व निदेशक डॉक्टर बीएल शेरवाल ने भी पार्टी दी थी, लेकिन उन्होंने यह पार्टी होटल में दिया था.

रिम्स निदेशक ने पार्टी पर दी सफाई हालांकि पूरे मामले पर रिम्स के डायरेक्टर डॉक्टर डीके सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि गेट टू गेदर पार्टी की व्यवस्था ऑडिटोरियम में की गई थी, लेकिन बारिश होने के कारण एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में इसे शिफ्ट करना पड़ा. एडमिनस्ट्रेटिव बिल्डिंग के कैफ्टेरिया में पार्टी की गई. पार्टी में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं थे, केवल फैकल्टी और कुछ कर्मी शामिल हुए थे. उन्होंने पार्टी में शराब का दौर चलने की बात से आरोप किया.

पूर्व मंत्री ने की कार्रवाई की मांग 

इस मामले को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है. पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक सीपी सिंह ने इस तरह की पार्टी को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में शिक्षण संस्थानों में इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती. स्वास्थ्य विभाग को इसकी जांच कर उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- ढाई करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री अमीषा पटेल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जानें क्या है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर