लाइव टीवी

शादी की सालगिरह पर सीएम हेमंत का इमोशनल ट्वीट- मेरी सफलता में कल्पना का अहम योगदान
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2020, 5:11 PM IST
शादी की सालगिरह पर सीएम हेमंत का इमोशनल ट्वीट- मेरी सफलता में कल्पना का अहम योगदान
पत्नी कल्पना सोरेन के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की अरेंज्ड मैरिज हुई थी. कल्पना ओडिशा के मयूरभंज की रहने वाली हैं. उनका परिवार अब भी वहीं रहता है. कल्पना सोरेन रांची में प्ले स्कूल चलाती हैं.

  • Share this:
रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की आज शादी की सालगिरह (Wedding Anniversary) है. इस मौके पर वे अपनी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) के साथ वाराणसी (Varanasi) के लिए रवाना हुए. वहां वे काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में दर्शन कर गंगा आरती में भी शामिल होंगे. शनिवार को वे वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे और मां विंध्यवासनी के दर्शन करेंगे. और फिर रांची लौटेंगे.

शादी की सालगिरह पर हेमंत सोरेन का ट्वीट

सीएम हेलिकॉप्टर से रांची से वाराणसी के लिए निकले. वहां काशी विश्वनाथ के दर्शन और गंगा आरती में हिस्सा लेने के बाद रात्री विश्राम करेंगे. 8 फरवरी को दिन के 11 बजे वाराणसी से मिर्जापुर जाकर विंध्याचल मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. शाम 4 बजे वहां से वाराणसी लौटकर रांची आएंगे. वाराणसी रवाना होने से पहले उन्होंने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ आवास जाकर पिता शिबू सोरेन का आशीर्वाद लिया.



हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की हुई थी अरेंज्ड मैरिज 

बता दें कि हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की अरेंज्ड मैरिज हुई थी. कल्पना ओडिशा के मयूरभंज की रहने वाली हैं. उनका परिवार अब भी वहीं रहता है. कल्पना सोरेन रांची में प्ले स्कूल चलाती हैं. कल्पना पारिवारिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. माना जाता है कि परिवार के भीतर उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रिय परिवार के बीच रहने के बावजूद कल्पना राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहने से खुद को बचा लेती हैं. हालांकि सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी की वजह से वो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

कल्पना सोरेन सक्रिय राजनीति में हिस्सा नहीं लेतीं

कल्पना सोरेन सक्रिय राजनीति में हिस्सा नहीं लेती हैं. लेकिन परिवार में राजनीतिक माहौल होने की वजह से उनकी दिलचस्पी राजनीतिक घटनाओं में रहती है. कल्पना सोरेन महिला विकास कार्यक्रमों में खूब हिस्सा लेती हैं. उन्होंने भविष्य में राजनीति में शामिल होने के सवाल पर कल्पना सोरेन का कहा था कि वो फिलहाल अपने परिवार की जिम्मेदारियां निभा रही हैं और इसी में खुश हैं. कल्पना और हेमंत के दो बेटे हैं.

ये भी पढ़ें- मंत्री के सवाल पर 7वीं क्लास के छात्र बोले- अमित शाह हैं झारखंड के CM, हेमंत सोरेन शिक्षा मंत्री

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर