एक ही दिन में एक लाख युवाओं को रोजगार देगी रघुवर सरकार, की गई है ये तैयारी!

झारखंड कौशल विकास के डायरेक्टर रवि रंजन ने बताया कि 10 जनवरी को ग्लोबल स्किल समिट-2019 का आयोजन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री के हाथों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.

News18 Jharkhand
Updated: January 8, 2019, 3:11 PM IST
एक ही दिन में एक लाख युवाओं को रोजगार देगी रघुवर सरकार, की गई है ये तैयारी!
सीएम रघुवर दास (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: January 8, 2019, 3:11 PM IST
झारखंड सरकार 10 जनवरी को एक लाख युवाओं को रोजगार देगी. इसके लिए रांची के खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट का आयोजन होने वाला है. इसमें सूबे की राज्यपाल द्रोपदी मूर्मु, मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हिस्सा लेंगे. कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भी शिरकत करने वाले हैं.

समिट की जानकारी देते हुए झारखंड कौशल विकास के डायरेक्टर रवि रंजन और सीईओ अमर झा ने बताया कि 10 जनवरी को खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट-2019 का आयोजन होगा. इसमें कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय अतिथि शिरकत करेंगे. समिट में मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

समिट में 17 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. 12 कम्पनियों के साथ एमओयू किया जाएगा. समिट तीन चरणों में होगा. पहले चरण में उद्घाटन के बाद दो सेमिनार होंगे. जिसमें मॉरीशस और ट्यूनीशिया के प्रतिनिधि अपने विचार रखेंगे.

दुबई के एमिरेट्स ड्राइविंग इंस्टीच्यूट के सीईओ अली धावी जावी भी ग्लोबल स्किल समिट में शिरकत करने वाले हैं. दुबई में आयोजित होने वाले एक्सपो 20-20 के लिए 60 हजार ड्राइवरों की जरूरत है. इसके मद्देनजर वे झारखंड में स्किल डेवल्पमेंट सेंटर खोलेंगे. इस समिट में एक लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों ने अपना टारगेट पूरा कर लिया है.

रिपोर्ट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- सवर्ण आरक्षण: केन्द्र के फैसले पर झारखंड के विपक्षी नेताओं ने दीं ये प्रतिक्रियाएं

सीएम ने मैराथन बैठक कर तमाम विकास योजनाओं की समीक्षा की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...