झारखंड: मुठभेड़ में एक नक्‍सली ढेर, हथियारों का जखीरा बरामद

गुप्त सूचना पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीम ने जंगल में सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान शुक्रवार सुबह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:54 PM IST
झारखंड: मुठभेड़ में एक नक्‍सली ढेर, हथियारों का जखीरा बरामद
खूंटी में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:54 PM IST
झारखंड में खूंटी जिले के रनिया और गुदड़ी थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाके में सीआरपीएफ 94 बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया. सुरक्षाबलों ने मौके से कई हथियार बरामद किए हैं. मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है. इलाके में सर्च अभियान जारी है.

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

सुरक्षाबलों को नक्सलियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीम ने जंगल में सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान शुक्रवार सुबह सात बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें पीएलएफआई के एक नक्सली को मार गिराया गया.

मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान सुरक्षाबलों की नक्सलियों के हथियार मिले. मौके से एक रायफल, दो डीबीबीएल, दो एके-47 मैगजीन और मोबाइल बरामद किया गया. सर्च अभियान लगातार जारी है.

बता दें कि हाल ही में खूंटी (Khunti) के अड़की थाना क्षेत्र के कोरवा-बदानी सड़क पर माओवादियों ने दो युवकों की गोली मारकर की हत्या कर दी थी. पुलिस ने घटनास्थल से माओवादियों (Maoist) के पोस्टर बरामद किए. इसमें पुलिस मुखबिरी व नक्सलियों (Naxals) के नाम पर लेवी वसूलने के चलते हत्या करने की बात लिखी गई थी. मृतकों की पहचान सुंदर नाग और लुकिन नाग के रूप में हुई.

नक्सलियों ने की हत्या 
खूंटी एसपी आलोक ने बताया कि घटना को रविवार रात अंजाम दिया गया. इसके पीछे माओवादियों का हाथ है. दोनों की गोली मारकर हत्या (Murder) की गई है. मामले में आगे की छानबीन जारी है.
Loading...

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के अनुसार दोनों मृतक कुछ महीने पहले सड़क निर्माण में लगी कंपनी के वाहनों को जलाने के आरोप में जेल गये थे.

इनपुट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें

23 साल पुराने मामले में गोविंदा और शिल्पा शेट्टी को बड़ी राहत, झारखंड HC ने खारिज की याचिका

डायन-बिसाही में 3 लोगों को जलाया था जिंदा, 22 दोषियों को मिली आजीवन कारावास की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 10:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...