ओरमांझी सिर कटी लाश मामला: रांची एसएसपी ने सुराग देने वालों के लिए घोषित किया 25 हजार का इनाम

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा

रांची के ओरमांझी में युवती की सिर कटी नग्न लाश बरामद मामले में इनाम (Prize) की घोषणा की गई है. रांची एसएसपी (Ranchi SSP) ने इस मामले में सुराग देने वाले को 25000 रुपये इनाम देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
रांची. रांची पुलिस (Ranchi Police) ने ओरमांझी में युवती की सिर कटी नग्न लाश बरामद मामले में इनाम (Reward) की घोषणा की है. इस मामले में सुराग देने वाले को 25000 रुपये का इनाम दिया जाएगा. रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इसकी घोषणा की है. साथ भी ये भी भरोसा दिलाया है कि सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. इसके अलावा पुलिस ने मृतका की पहचान के लिए हुलिया जारी किया है.

घटना के विरोध में सीएम के काफिले को रोकने का प्रयास

बता दें कि इसी घटना के विरोध में सोमवार शाम को राजधानी रांची के किशोरगंज इलाके में आक्रोशित लोगों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोकने का प्रयास किया. हालांकि प्रशासन ने रूट बदलकर सीएम के काफिले को आगे निकाला. लेकिन इस घटना से सीएम की सुरक्षा पर बड़े सवाल जरूर उठे हैं. दरअसल रविवार को ओरमांझी में अज्ञात युवती की सिर कटी नग्न लाश मिलने पर किशोरगंज के लोग आक्रोशित होकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान सीएम का काफिला इस ओर से गुजर रहा था, जिसे लोगों के द्वारा रोकने की कोशिश की गई.

प्रदर्शनकारियों ने ओरमांझी की घटना को लेकर पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए त्वरीत कार्रवाई की मांग की. इस घटना से गुस्साये लोगों ने रांची के किशोरगंज चौक को जामकर जमकर प्रदर्शन किया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे वरीय पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को शांत कराकर जाम को हटवाया.
किशोरगंज की घटना की निंदा

किशोरगंज की घटना की निंदा करते हुए जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ये सीएम के काफिले पर सुनियोजित हमला था. अपनी बात को रखने के कई और भी तरीके हो सकते हैं. पुलिस बहुत जल्द साजिशकर्ता का खुलासा करेगी.

अबतक नहीं मिला है कटा हुआ सिर 



बता दें कि रविवार को राजधानी रांची के ओरमांझी इलाके में युवती की सिर कटी नग्न लाश मिलने से सनसनी फैल गई. लाश ओरमांझी थानाक्षेत्र के कुचचु पंचायत के जीराबर में साईं नाथ यूनिवर्सिटी के पीछे परास पतरा जंगल से बरामद हुई. लाश पर कोई कपड़ा नहीं था. और सिर कटा हुआ है. युवती की उम्र 20 से 22 साल की बताई गई है. लेकिन अबतक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस अबतक कटे सिर को बरामद नहीं कर पाई है. मामले की छानबीन जारी है.

प्राइवेट पार्ट पर मिले गहरे जख्म के निशान 

शक है कि युवती के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया गया. हालांकि फिलहाल पुलिस इसको लेकर खुलकर कुछ बोल नहीं रही है. वहीं स्थानीय लोगों ने मुताबिक उस इलाके की कोई लड़की गायब नहीं है. लिहाजा युवती बाहर की रही होगी. लोगों की माने तो मृतका के प्राइवेट पार्ट पर गहरे चोट के निशान पाये गये. जिससे आशंका है कि युवती के साथ बलात्कार या फिर सामूहिक दुष्कर्म जैसी घटना को अंजाम दिया गया, फिर बेरहमी से हत्या कर दी गई. (इनपुट- ओमप्रकाश)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज