लाइव टीवी

हमारा अगला कदम PoK को देश का हिस्सा बनाना है: चिराग पासवान

Diwakar Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: September 21, 2019, 7:10 PM IST
हमारा अगला कदम PoK को देश का हिस्सा बनाना है: चिराग पासवान
चिराग पासवान बिहार की जमुई सीट से सांसद हैं

न्यूज18 से खास बातचीत में चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि विकास के कामों के साथ राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले मुद्दों को भी उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एनआरसी (NRC) जरूरी है.

  • Share this:
रांची. लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार के जमुई (Jamui) लोकसभा क्षेत्र से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. एलजेपी नेता ने कहा कि अब हमारा अगला कदम पीओके (PoK) को देश का हिस्सा बनाना है.

घुसपैठियों को चिन्हित करने के लिए एनआरसी हो सकता है कारगर
नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन-एनआरसी (National Register of Citizens-NRC) के मुद्दे पर एलजेपी भी खुलकर बीजेपी के साथ आ गई है. न्यूज18 से खास बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि विकास के कामों के साथ राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले मुद्दों को भी उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एनआरसी जरूरी है. देश में घुसपैठियों को चिन्हित करने के लिए एनआरसी कारगर हो सकता है. अभी किन राज्यों में लागू करना है, वो सरकार का विषय है.

झारखंड में एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी एलजेपी

चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी ने झारखंड में 6 सीटें चिन्हित की हैं. हम चाहते हैं कि एनडीए के साथ मिलकर कुछ सीटों पर चुनाव लड़ें. पहले भी हम गठबंधन में विधानसभा की एक सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं. एलजेपी ने बीजेपी से जरमुंडी, नाला, पोड़ैयाहाट, हुसैनाबाद, बड़कागांव और लातेहार की सीटें मांगी हैं.

अमित शाह बोले- जल्द ही पूरे देश में लागू करेंगे NRC
बता दें, बुधवार को रांची के एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, 'एनआरसी को पूरे देश में लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. क्या कोई भारतीय अमेरिका, ब्रिटेन या रूस में गैरकानूनी तरीके से जाकर रह सकता है? नहीं, ऐसे में दूसरे देश के लोग भारत में बिना पहचान के दस्तावेजों के बिना कैसे रह रहे हैं.? इसलिए मेरा मानना है कि देश में एनआरसी को लागू किया जाना चाहिए.'
Loading...

ये भी पढ़ें-

डॉक्टर की सलाह पर शुद्ध शाकाहारी हुए लालू यादव, नॉन-वेज खाने पर लगी रोक

रांची यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में ABVP का परचम, 65 पदों पर मिली जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...