एमएस धोनी के फार्म हाउस में हरी सब्जियों की बहार, कद्दू-ब्रोकली और फ्रेंचबीन की बंपर पैदावार

महेंद्र सिंह धोनी रांची के अपने फार्म हाउस में इन सब्जियां उगा रहे हैं और उनके फार्म की सब्जियां रांची के बाजार में रोज पहुंच रही हैं.

महेंद्र सिंह धोनी रांची के अपने फार्म हाउस में इन सब्जियां उगा रहे हैं और उनके फार्म की सब्जियां रांची के बाजार में रोज पहुंच रही हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ उनका इजा फार्म हाउस इन दिनों सुर्खियों में है. यहां बड़े पैमाने पर सब्जियों और फलों की खेती हो रही है, जिसकी रांची के बाजारों में धूम मची हुई है.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची के सब्जी बाजारों में इन दिनों क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के इजा फार्म हाउस की सब्जियों की धूम मची है. धोनी के फार्म हाउस से हर दिन ताजी सब्जियां राजधानी के बाजारों में पहुंच रही हैं. सब्जी मंडियों में इसके लिए कई जगहों पर आउटलेट लगाए गए हैं, जहां धोनी की तस्वीर वाले बैनर लगे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ उनके इजा फार्म हाउस भी सुर्खियां में रहता है. धोनी के फार्म हाउस में बड़े पैमाने पर सब्जियों और फलों की खेती रांची के बाजारों के साथ उनके फैंस के बीच भी चर्चा का विषय बनी है. इन दिनों रांची दौरे पर पहुंचे माही के फार्म हाउस में मौसमी सब्जियों की बहार है. करीब 43 एकड़ का यह फार्म हाउस रांची के साथ साथ दुनियाभर के लिए एक रोमांच की जमीन बनती जा रही है.

राजधानी के सैंबो स्थित धोनी का यह फार्म हाउस पिछले कुछ दिनों से सब्जियों और फलों की खेती के कारण जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है. आज धोनी के फार्म हाउस में मौसमी कद्दू, फ्रेंचबीन और ब्रोकली जैसी सब्जियों की बहार है. तीनों ही सब्जियां लोकल किस्म की है. लिहाजा इनके स्वाद में भी माही के खेल की तरह ही देसीपन है. हर दिन फार्म हाउस से कद्दू, ब्रोकली और फ्रेंचबीन रांची के बाजारों में भेजी जा रही है. हालांकि धौनी इस समय रांची दौरे पर हैं. और उनका सिमलिया स्थित आवास उनके फार्म हाउस से तकरीबन आठ किलोमीटर की दूरी पर ही है. लिहाजा किसी भी समय फार्म हाउस पहुंचकर अपनी टीम को चौंकाना उनकी आदत में शुमार रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक फार्म हाउस की सब्जियां धौनी के सिमलिया स्थित आवास पर भी भेजी जा रही है. जहां धौनी और उनकी पत्नी साक्षी जमकर इनका स्वाद ले रहे हैं. न्यूज 18 ने ही सबसे पहले अपने दर्शकों को कुछ दिनों पहले फार्म हाउस में सब्जियों की खेती की लंबी रेंज दिखाई थी. जिसमें टमाटर, गोबी, मटर और आलू की खेती की तस्वीरों को दिखाया था. साथ ही खेत में मटर तोड़कर खाते हुए धोनी की तस्वीर भी दिखाई थी.
धोनी के फार्म हाउस में इनदिनों जो कद्दू लगाये गए हैं. वह एक से डेढ़ किलो के बीच के हैं. जिनकी बाजारों में अच्छी खासी डिमांड है. खरीददार सिर्फ धौनी के फार्म हाउस का नाम सुनकर ही कद्दू की मुंहमागी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं. लेकिन कद्दू समेत दूसरी सब्जियां बाजार में उचित कीमत पर भेजी जा रही है.

धोनी के फार्म हाउस में G10 किस्म की मटर  

धोनी के फार्म हाउस में इन दिनों पौधों पर झूलते मटर जैसे माही को घर आने का निमंत्रण दे रहे हैं. इजा फार्म हाउस में बुधवार को मटर की पहली तोड़ाई की गयी. धोनी के फार्म हाउस में इन दिनों पौधों पर झूलते मटर जैसे माही को घर आने का निमंत्रण दे रहे हैं. इजा फार्म हाउस में बुधवार को मटर की पहली तोड़ाई की गयी. फार्म हाउस में करीब दो एकड़ में G10 प्रजाति की मटर की खेती की गयी है. फार्म हाउस में करीब दो एकड़ में G10 प्रजाति की मटर की खेती की गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज