रांची : ऑनलाइन क्लास में घुस जा रहे कुछ बाहरी लोग, करते हैं पूरी क्लास को डिस्टर्ब

पुलिस ने कहा कि अगर बाहरी लोग ऑनलाइन क्लास में घुसकर कर रहे बदतमीजी तो हमें करें सूचित.

पुलिस ने कहा कि अगर बाहरी लोग ऑनलाइन क्लास में घुसकर कर रहे बदतमीजी तो हमें करें सूचित.

ज्यादातर ऑनलाइन क्लासेज में कुछ बाहरी लोग एंट्री कर शिक्षक और विद्यार्थियों को परेशान कर रहे हैं. ऐसे लोग कभी गाना बजाते हैं तो कभी गाली-गलौज करते हैं. इन्हें रोकने की कोई तैयारी स्कूल-कॉलेज के पास नहीं.

  • Share this:

रांची. कोरोना की वजह से स्कूल-कॉलेजों में ताले लटके है और विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई ऑनलाइन तरीके से हो रही है. लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान कई तरह की समस्याएं भी सामने आ रही हैं. ऑनलाइन क्लास के दौरान कुछ बाहरी लोग भी एंट्री कर बच्चों की पढ़ाई में खलल डाल रहे हैं. ऐसे लोगों को रोकने का स्कूल के पास कोई उपाय नहीं, जो छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं.

रोकने का कोई उपाय नहीं

राजधानी रांची के ज्यादातर स्कूल कोरोना को देखते हुए ऑनलाइन क्लासेज ऑर्गनाइज कर रहे हैं. zoom, google meet सहित कई सोशल प्लेटफॉर्म हैं, जिनके जरिये स्कूल अपने स्टूडेंट की पढ़ाई पूरी करने की कवायद में जुटे हैं. लेकिन हाल के दिनों की बात की जाए तो ज्यादातर ऑनलाइन क्लासेज में कुछ बाहरी लोग एंट्री मार शिक्षक और विद्यार्थियों को परेशान कर रहे हैं. ऐसे लोग कभी गाना बजा देते हैं तो कभी गाली-गलौज करते हैं. लेकिन इन्हें रोकने की कोई पुख्ता तैयारी स्कूल या फिर कॉलेजों की ओर से नहीं की गई है, जिस कारण ये परेशानी हर किसी को झेलनी पड़ रही है.

एक वीडियो सामने आया
पिछले कोरोना काल की बात की जाए तो उस वक्त भी इस तरह की बातें सामने आई थीं और मामले में एक केस भी रजिस्टर्ड किया गया था. इस बार भी कोरोना के सेकंड वेव में इस तरह की बातें सामने आई हैं, जो चिंताजनक हैं. रांची के एक प्रतिष्ठित कॉलेज के ऑनलाइन क्लास का एक वीडियो सामने आया है, जिसमे काफी भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही हैं. यह समस्या महज एक संस्थान की नहीं बल्कि कमोबेश हर जगह यही हाल है.

एसएसपी ने कहा पुलिस गंभीर

इस मामले पर रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि इस तरह की बातें सामने आ रही हैं, जिसे लेकर पुलिस भी गंभीर है. इस तरह की अगर कोई शिकायत आती है तो उस पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.



पुलिस में शिकायत करें

इस मुद्दे पर रांची के सिटी एसपी सौरभ ने बताया की ऑनलाइन क्लासेज के दरम्यान स्कूल या फिर कॉलेजों को भी अपनी पुख्ता तैयारी करनी होगी. बावजूद अगर कोई इस तरह का मामला आता है तो पुलिस को सूचित करें, ताकि समय पर कार्रवाई की जा सके. बहरहाल पिछले दिनों भी इसतरह का एक मामला सामने आया था जिसे लेकर पुलिस ने अनुसंधान कर पूरे मामले का निबटारा किया था लेकिन फिर एक बार इस तरह के मामले सामने आने से छात्रों के परिजन सकते में हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज