Home /News /jharkhand /

SP के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर तक पहुंची दारोगा लालजी यादव मौत मामले की आंच, सीबीआई जांच की मांग तेज

SP के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर तक पहुंची दारोगा लालजी यादव मौत मामले की आंच, सीबीआई जांच की मांग तेज

पलामू के नावाबजार थाने में पोस्टेड दारोगा लालजी यादव ने गत 11 जनवरी को थाने में ही खुदकुशी कर ली. (फाइल फोटो)

पलामू के नावाबजार थाने में पोस्टेड दारोगा लालजी यादव ने गत 11 जनवरी को थाने में ही खुदकुशी कर ली. (फाइल फोटो)

Daroga Lalji Yadav Death Case: पलामू के दारोगा लालजी यादव मौत मामले में शुक्रवार को हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. इस याचिका में झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और उनके भाई बीनू ठाकुर को प्रतिवादी बनाया गया है. इस मामले में जिले के एसपी और डीटीओ पहले से ही आरोप के घेरे में हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. पलामू के दारोगा लालजी यादव मौत मामले में झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. इस याचिका में झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और उनके भाई बीनू ठाकुर को प्रतिवादी बनाया गया है. इससे पहले मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दारोगा लालजी यादव के भाई ने भी हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें पलामू एसपी, डीएसपी, डीटीओ एवं अन्य को प्रतिवादी बनाया गया.

याचिका के माध्यम से कोर्ट को जानकारी दी गई है कि इस मामले के पीछे अवैध रूप से कोयला एवं अन्य खनिज के लूटपाट का बड़ा षड्यंत्र है. दारोगा इसमें अवरोध पैदा कर रहे थे. जिसके कारण से उन्हें प्रताड़ित किया गया और खुदकुशी जैसा खौफनाक कदम उठाने को विवश किया गया. मामले में मंत्री और एसपी स्तर के अधिकारी पर आरोप है. इसलिए घटना की निष्पक्ष जांच झारखंड पुलिस से नहीं हो पाएगी. लिहाजा जांच सीबीआई से कराई जाए.

बता दें कि लालजी यादव पलामू के नावाबाजार थाने में थाना प्रभारी के रूप में पदस्थापित थे. पलामू एसपी चंदन सिन्हा को उन्हें वरीय पदाधिकारी से अभद्र व्यवहार करने, अधिकारियों के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में 6 जनवरी को निलंबित कर दिया था. निलंबन के बाद लालजी काफी परेशान चल रहे थे. 11 जनवरी को उन्होंने थाना कैंपस में ही आत्महत्या कर ली. लालजी यादव 2012 बैच के दारोगा थे. वह मूलरूप से साहेबगंज जिले के रहने वाले थे. दारोगा के परिजन से लेकर बीजेपी घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand High Court, Palamu news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर