लाइव टीवी

लाठीचार्ज में घायल पारा शिक्षक उज्ज्वल राय की मौत, परिवारवालों ने कहा- सरकार दे 25 लाख रुपये का मुआवजा

News18 Jharkhand
Updated: December 18, 2018, 4:58 PM IST

उज्ज्वल राय सारठ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बस्की में पारा शिक्षक के रूप में कार्यरत थे.

  • Share this:
झारखंड की राजधानी रांची में बीते 15 नवम्बर को प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में घायल हुए पारा शिक्षक उज्ज्वल कुमार राय की सोमवार को मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक घायल होने के बाद उन्हें देवघर के सारठ सीएचसी में भर्ती कराया गया था. जहां गहरी चोट को देखते हुए उन्हें बाहर रेफर कर दिया गया. इलाज के लिए उज्ज्वल वेल्लोर गये, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं हो पाया. इसके बाद सोमवार को देवघर के सारठ के पारबाद गांव में उनकी मौत हो गई.

उज्ज्वल राय सारठ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बस्की में पारा शिक्षक के रूप में कार्यरत थे. उनकी मौत पर हड़ताली पारा शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ गुस्से का इजहार किया है. पारा शिक्षकों के नेता संजय दूबे ने न्यूज 18 से कहा कि सरकार की बेरूखी की वजह से पारा शिक्षकों में गुस्सा है और वे आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को और तेज करेंगे.

इससे पहले दुमका में मंत्री लुइस मरांडी के आवास के बाहर धरने पर बैठे पारा शिक्षक कंचन दास की ठंड लगने से मौत हो गई. अबतक कुल चार पारा शिक्षकों की मौत हो चुकी है. नौकरी स्थायीकरण और वेतनमान की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से सूबेभर के पारा शिक्षक हड़ताल पर हैं. इससे स्कूलों में पढ़ाई लगभग ठप है. लेकिन सरकार इनकी मांगों को मानने को तैयार नहीं.

इनपुट- अजयलाल

ये भी पढ़ें- मंत्री लुईस मरांडी के घर के बाहर शिक्षक की मौत, बढ़ाई सुरक्षा

साथी की मौत पर हड़ताली पारा शिक्षकों का पारा गर्म, सीएम बोले- झारखंड हुनरमंद बनेगा तो दुनिया को मिलेंगे स्किल्ड युवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर