रांची-बोकारो में शिक्षकों का उग्र प्रदर्शन, मंत्री बोले- हठ छोड़ करें वार्ता

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2018, 6:14 PM IST
रांची-बोकारो में शिक्षकों का उग्र प्रदर्शन, मंत्री बोले- हठ छोड़ करें वार्ता
पारा शिक्षकों का प्रदर्शन

मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए पारा शिक्षकों और सरकार के बीच बातचीत होनी चाहिए. दोनों पक्ष को हठधर्मिता छोड़कर वार्ता करनी चाहिए.

  • Share this:
झारखंड में शिक्षकों का आंदोलन जारी है. अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को भी रांची, बोकारो सहित कई जिलों में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. रांची में बिरसा चौक पर प्राथमिक शिक्षकों ने धरना दिया. आंदोलनकारी शिक्षकों ने आरोप लगाया कि पिछले 31 अगस्त को मुख्य सचिव के साथ वार्ता में तेरह सूत्री मांगों को पूरा करने का वादा किया गया था, लेकिन अब तक एक भी मांग को लेकर पहल नहीं हुई.

उधर बोकारो में भी हजारों की संख्या में पारा शिक्षकों ने आक्रोश मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान जेएमएम विधायक जगरनाथ महतो, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता भी शिक्षकों के समर्थन में सड़क पर उतरे. पारा शिक्षकों की मांग है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर झारखंड में भी उन्हें स्थायीकरण और वेतन का लाभ मिले.

जेएमएम विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि पारा शिक्षकों की लड़ाई में उनके साथ जेएमएम खड़ा है और अगर इनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आने वाले शीत सत्र में इस मुद्दे पर सदन गर्म रहेगा.

वहीं मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए पारा शिक्षकों और सरकार के बीच बातचीत होनी चाहिए. दोनों पक्ष को हठधर्मिता छोड़कर वार्ता करनी चाहिए.

बता दें कि अपनी मांगों को लेकर सूबे के 50 हजार से ज्यादा पारा शिक्षक बीते 15 नवम्बर से हड़ताल पर हैंं. इसके चलते सूबे भर के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई बाधित है.

(नौशाद, ज्ञानेंदू व राजेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-  VIDEO: गढ़वा में रैली निकालकर पारा शिक्षकों ने जताया विरोध
Loading...

VIDEO: एबीएम कॉलेज के छात्रों और बाहरी युवकों में हुई जमकर मारपीट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2018, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...