होली पर बिहार जाने वालों को बहाना पड़ेगा पसीना, रांची से खुलने वाली ज्यादातर ट्रेनों में बर्थ फुल, तत्काल के लिए मारामारी

रेलवे में कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों पर भर्तियां

रेलवे में कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों पर भर्तियां

Ranchi News: होली को देखते हुए रांची रेलवे स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर पर अहले सुबह से ही तत्काल टिकट के लिए हर दिन लंबी लाइन लग रही है. लेकिन सीमित बर्थ होने की वजह से यहां भी लोगों को मायूसी हाथ लग रही है.

  • Share this:
रांची. होली (Holi) की छुट्टियों में इस बार झारखंड से बिहार जाने वाले यात्रियों को रेल टिकट के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है. हालांकि रांची रेलवे डिवीजन (Ranchi Rail Division) की ओर से लगातार टिकट की उपलब्धता को लेकर दावा किया जा रहा है. साथ ही यात्रियों से परेशान नहीं होने की अपील की जा रही है. साथ ही यात्रियों को अपने गंतव्य के लिए ट्रेन और टिकट को लेकर थोड़ी अच्छी तरह प्लानिंग करने की सलाह दी जा रही है.

दरअसल रांची डिवीजन की ओर से फिलहाल 40 जोड़ी ट्रेनें चलायी जा रही हैं. जिसमें बिहार जाने वाली ट्रेनों की संख्या अच्छी खासी है. हालांकि पटना, मिथिलांचल और सीमांचल के लिए जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में फिलहाल RAC और वेटिंग लिस्ट चल रही है. पटना जाने के लिए 02364 रांची- पटना जनशताब्दी की बात करें तो एसी सीटिंग चेयर CC और 2S में 25, 26, 27 और 28 मार्च को सीटें उपलब्ध हैं. लेकिन बुकिंग तेजी से जारी है. ऐसे में होली पर पटना जाने वाली यात्री जल्द से जल्द अपनी टिकट कन्फर्म करा सकते हैं.

इसके अलावा होली पर 07040 हैदराबाद- रक्सौल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. यह ट्रेन जसीडीह, झाझा, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा और सीतामढ़ी होते हुए रक्सौल पहुंचेगी. 08605 राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस में दो एक्स्ट्रा कोच लगाये गये हैं. यह ट्रेन भी झाझा, क्यूल, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, मधुबनी होते हुए जयनगर पहुंचेगी.

दरअसल एक बड़ी समस्या वेटिंग लिस्ट को लेकर भी आ रही है. वेटिंग लिस्ट इतनी ज्यादा फिलहाल नहीं है जिसको लेकर एक्स्ट्रा कोच लगाने का फैसला लिया जा सके. हाल ये है कि रांची रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन बुकिंग काउंटर पर अहले सुबह से ही तत्काल टिकट के लिए हर दिन लंबी लाइन लग रही है. लेकिन सीमित बर्थ होने की वजह से वहां भी लोगों को मायूसी हाथ लग रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज