रुपये नहीं दिये तो ट्रॉलीमैन ने निकाल दी ऑक्सीजन की पाइप, मरीज की मौत

ट्रॉलीमैन ने दाे हजार रुपए की मांग की, तो मरीज के भाई ने कहा कि फिलहाल उसके पास इतने रुपये नहीं हैं. इतना सुनते ही ट्रॉलीमैन ने मरीज की नाक से ऑक्सीजन की पाइप निकाल दी.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: July 24, 2019, 12:49 PM IST
रुपये नहीं दिये तो ट्रॉलीमैन ने निकाल दी ऑक्सीजन की पाइप, मरीज की मौत
रिम्स में रुपये नहीं देने पर ट्रॉलीमैन ने मरीज की नाक से ऑक्सीजन की पाइप निकाल दी. इससे मरीज मौत हो गई. (फोटो- मृतक संतोष ठाकुर)
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: July 24, 2019, 12:49 PM IST
झारखंड का सबसे बड़े अस्पताल राजेन्द्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) एक बार फिर सवालों के घेरे में है. मंगलवार देर रात यहां एक मरीज की सिर्फ इस वजह से मौत हो गई, क्योंकि उसके परिजन ने ट्रॉलीमैन को 2 हजार रुपए देने से मना कर दिया. नाराज ट्रॉलीमैन ने मरीज की नाक से ऑक्सीजन की पाइप निकाल दी. इससे इमरजेंसी वार्ड में घुसते मरीज की मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा मचा.

ट्रॉलीमैन की करतूत से मरीज की मौत  

मृतक संतोष ठाकुर को उसका छाेटा भाई ध्रुव ठाकुर धनबाद से लेकर रांची पहुंचा था. रिम्स में जैसे ही एम्बुलेंस पहुंचा, ट्रॉलीमैन डीके मिश्रा वहां पहुंचा और खुद काे डाॅक्टर बताकर ऑक्सीजन लगाने के लिए ध्रुव ठाकुर से दाे हजार रुपए की मांग की. ध्रुव ने कहा कि फिलहाल उसके पास इतने रुपये नहीं हैं. पीछे से परिजन आ रहे हैं. उनके आने पर पैसे दे देंगे. इतना सुनते ही संतोष को ऑक्सीजन की पाइप लगा रहे डीके मिश्रा ने पाइप को निकाल दिया. इससे इमरजेंसी वार्ड जाने के दौरान संतोष की मौत हो गई.

झारखंड का सबसे बड़ा अस्पताल है रिम्स 


आरोपी ट्रॉलीमैन गिरफ्तार

भाई की मौत के बाद ध्रुव ठाकुर हंगामा करने लगा. मामला बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और शांत कराई. इस सिलसिले में ध्रुव ठाकुर ने रिम्स स्थित टीओपी में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने आरोपी डीके मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि वह खुद को निर्दोष बता रहा है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: पीएमसीएच में मरीजों को भूखे रखकर ऑपरेशन करना भूल जा रहे डॉक्टर
Loading...

सूखे की दहलीज पर झारखंड, अबतक सामान्य से 45% कम बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...