रिम्स में लगातार दो बार दे दिया बीपी लो करने का इंजेक्शन, मरीज की मौत

News18 Jharkhand
Updated: September 6, 2019, 11:43 AM IST
रिम्स में लगातार दो बार दे दिया बीपी लो करने का इंजेक्शन, मरीज की मौत
रिम्स में दो बार बीपी कम करने का इंजेक्शन देने पर मरीज की मौत हो गई.

बेटे के मुताबिक सुबह सात बजे नर्स ने बीपी नियंत्रण के लिए लैसिक्स इंजेक्शन दिया था. कुछ देर बाद ड्यूटी बदलने पर दूसरी नर्स आई, तो उसने चार्ट देखे बिना वही इंजेक्शन दोबारा लगा दिया.

  • Share this:
रांची. राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) के न्यूरो विभाग में एक महिला की मौत पर जमकर बवाल मचा. परिजनों ने नर्स और डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. परिवारवालों के मुताबिक थोड़े अंतराल पर ब्लड प्रेशर (बीपी) कम करने का दो इंजेक्शन लगा देने के कारण मरीज की मौत हो गई. मृतका पूनम देवी रांची के धुर्वा की रहने वाली थी. और न्यूरो विभाग में डॉ. सीबी सहाय के यूनिट में भर्ती थी.

थोड़े समय में बीपी के दो इंजेक्शन लगाने पर मौत

मृतका के बेटे ने बताया कि बीते सोमवार को उनकी मां के ब्रेन हेमरेज का ऑपरेशन हुआ था. गुरुवार सुबह उन्हें होश आया, लेकिन हालत ठीक नहीं थी. इस बीच बीपी अचानक कम होने लगा. इसके बाद डॉक्टर ने दवा दी, जिससे वह स्टेबल हो गई.

बेटे के मुताबिक सुबह सात बजे नर्स ने बीपी नियंत्रण के लिए लैसिक्स इंजेक्शन दिया था. कुछ देर बाद ड्यूटी बदलने पर दूसरी नर्स आई, तो उसने चार्ट देखे बिना वही इंजेक्शन दोबारा लगा दिया. इससे मां की तबीयत बिगड़ने लगी और करीब 11 बजे दिन में उनकी मौत हो गई.

इलाज में लापरवाही नहीं  

डॉ सीबी सहाय ने कहा कि इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गई थी. एक बार लैसिक्स पड़ा था. लेकिन बीपी कंट्रोल नहीं हुआ. इसलिए फिर दवा दी गई. पहले से ही उनकी खून की नली फटी हुई थी.

ये भी पढ़ें- झारखंडियों के लिए जान लेने व देने को तैयार हैं जेएमएम कार्यकर्ता- हेमंत सोरेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...