रिम्स: डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज व परिजन हलकान

परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों के साथ पश्चिम बंगाल में मारपीट की गई, ऐसे में झारखंड में डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने की जरूरत नहीं थी. इनकी हड़ताल की वजह से अगर किसी मरीज की जान जाती है, तो कौन जिम्मेवार होगा.

News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 10:50 AM IST
रिम्स: डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज व परिजन हलकान
रिम्स: डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज व परिजन हलकान
News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 10:50 AM IST
पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आज झारखंड के 12 हजार से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर चले गये हैं. इनकी यह हड़ताल 24 घंटे की है. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में ओपीडी एवं अन्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं. इस वजह से दूर- दराज से आये मरीजों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि हड़ताली डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा है.

हड़ताल से मरीज व परिजन परेशान 

परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों के साथ पश्चिम बंगाल में मारपीट की गई, ऐसे में झारखंड में डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने की जरूरत नहीं थी. इनकी हड़ताल की वजह से अगर किसी मरीज की जान जाती है, तो कौन जिम्मेवार होगा. उस स्थिति में राज्य सरकार को हड़ताली डॉक्टरों पर कार्रवाई करनी होगी.

ओपीडी सेवा बहाल रखने के निर्देश

रिम्स के आईएमए से जुड़े डॉक्टर भी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. जबकि रिम्स प्रबंधन ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि पहले की तरह ओपीडी व अन्य सेवाएं संचालित रखें. डॉक्टर आज निदेशक को मांगपत्र भी सौंपेंगे. वहीं महिला डॉक्टरों ने भी हड़ताल पर रहने की घोषणा की है.

झारखंड के 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर 

डॉक्टरों की यह हड़ताल सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक चलेगी. झारखंड के 12 हजार से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इस दौरान निजी और सरकारी अस्पतालों में ओपीडी, रेडियोलॉजिकल व ब्लड जांच बंद रहेंगी. पहले से तय ऑपरेशन भी नहीं होंगे. बता दें कि कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) की अपील पर आज पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल पर हैं.
इनपुट- भुवन किशोर

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: झारखंड में 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर, भारतमाला परियोजना को लेकर रघुवर दास ने रखीं ये मांगें

NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित

  

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...