झारखंड: पूर्व CM पर चलेगा करप्शन केस, रघुबर दास ने कहा, 'चैन से नहीं रह सकेंगे अफसर'

झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास.

झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास.

Jharkhand News : पीसी एक्ट के तहत मुकदमा चलाए जाने को मंज़ूरी मिलने के बाद रघुवर दास ने झारखंड सरकार और कार्रवाई करने वाले अफसरों को चुनौती दी. जानिए क्या है पूरा मामला और कैसे हो रही है प्रतिक्रिया.

  • Share this:

रांची. झारखंड सरकार ने एक अहम आदेश में 5 साल पुराने हॉर्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, एडीजी अनुराग गुप्ता और पूर्व सीएम के सलाहकार अजय कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोध यानी पीसी एक्ट के तहत मुकदमा चलाए जाने को मंज़ूरी दे दी. इस केस में दास को अब अप्राथमिक अभियुक्त बनाया गया है, जबकि मामले में एफआईआर 2021 में हुई थी. राज्य के गृह विभाग ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत केस चलाने का आदेश पुलिस को सौंपा है. वहीं, इस आदेश के बाद दास ने हेमंत सोरेन सरकार को खुले शब्दों में चुनौती देते हुए कहा है कि वो डरेंगे नहीं.

इस मामले में आरोपी बनाए गए पूर्व सीएम दास ने कहा कि झारखंड सरकार जितनी चाहे धाराएं उनके खिलाफ लगा ले, लेकिन यह न समझे कि इस तरह वो उन्हें डरा सकती है. यही नहीं, इस मामले में जिन अधिकारियों की अहम भूमिका है, दास ने उन्हें भी 'भविष्य में देख लेने' का साफ इशारा किया है. जानिए क्या है यह पूरा मामला.

ये भी पढ़ें : किसानों के समर्थन में आई झारखंड कांग्रेस, केंद्र के रवैये पर किए तीखे सवाल

jharkhand news, raghubar das case, who is raghubar das, corruption case, झारखंड न्यूज़, रघुवर दास केस, रघुवर दास कौन हैं, भ्रष्टाचार केस
रघुबर टास ने ट्वीट कर अपना गुस्सा और प्रतिक्रिया ज़ाहिर की.

क्यों आरोपी बनाए गए दास?

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज