अपना शहर चुनें

States

ध्वजाधारी धाम में स्वच्छता अभियान, स्थानीय लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

ध्वजाधारी धाम में मौजूद लोग स्वच्छता की शपथ लेते हुए.
ध्वजाधारी धाम में मौजूद लोग स्वच्छता की शपथ लेते हुए.

झारखंड के कोडरमा में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत प्रसिद्ध ध्वजाधारी धाम में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस स्वच्छता अभियान में जिला प्रशासन के अधिकारी, पंचायत जन प्रतिनिधि और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया.

  • Share this:
झारखंड के कोडरमा में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत रविवार को प्रसिद्ध ध्वजाधारी धाम में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस स्वच्छता अभियान में जिला प्रशासन के अधिकारी, पंचायत जन प्रतिनिधि और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया.

अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने मिलकर ध्वजाधारी धाम और ध्वजाधारी पहाड़ की सफाई की. इस सफाई अभियान में आए हुए लोगों ने ध्वजाधारी पहाड़ में मौजूद 770 सीढ़ियों की सफाई की. इसके साथ ही लोगों ने सीढ़ियों के आस-पास उगी झाड़ियों को भी साफ किया.

ध्वजाधारी धाम की सफाई में मौजूद लोगों ने स्वच्छता की शपथ ली और इधर-उधर कूड़ा न फैलाने का संकल्प भी लिया. स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में मौजूद इलाके की मुखिया बंसती देवी ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आज उन्हें बाबा भोलेनाथ के निवास स्थान की सफाई करने का अवसर मिला, यह उनके लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं है.



कोडरमा के उप विकास आयुक्त आदित्य आनंद ने ध्वजाधारी धाम और इसके आस-पास प्लास्टिक के उपयोग पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ध्वजाधारी धाम  आश्रम में रहने वाले लोग अगर यहां आने वाले भक्तों को जागरुक करेंगे, तो निसंदेह यह इलाका प्लास्टिक मुक्त होगा और स्वच्छता के लिए जाना जाएगा. उन्होंने आगे भी इस तरह के स्वच्छता कार्यक्रम चलाये जाने पर बल दिया.
(कोडरमा से समरेंद्र की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज