लाइव टीवी

रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में कोरोना जांच में सहयोग न करने का आरोप
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 2, 2020, 9:20 PM IST
रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में कोरोना जांच में सहयोग न करने का आरोप
रांची के हिंदपीढ़ी में स्क्रीनिंग के लिए गई टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा

स्थानीय लोगों का आरोप है जिनको क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है, उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं हो रहा है. हिंदपीढ़ी (Hindpidhi) को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:
रांची. राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके में स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंची प्रशासनिक टीम (Administrative Team) को भारी विरोध (Protest) का सामना करना पड़ा. नाला रोड के लोगों ने उनकी फाइलों को फाड़कर फेंक दिया. प्रशासनिक टीम में सभी महिलाएं ही थीं. उनके साथ सुरक्षा बल को भी नहीं भेजा गया. बावजूद इसके लोगों ने विरोधकर फाइलों को फाड़ दिया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस (Police) मौक पर पहुंची और स्थिति को कंट्रोल में किया.

लोगों ने लगाया मोहल्ले को बदनाम करने का आरोप 

स्थानीय लोगों का आरोप है जिन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं हो रहा है. हिंदपीढ़ी को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं हुआ. लिहाजा जांच का काम नहीं हो पाया.



8 हजार घरों के लोगों की होनी है स्क्रीनिंग 



बता दें कि हिंदपीढ़ी में ही राज्य का पहला कोरोना केस सामने आया. यहां रह रही मलेशियाई महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. उसका रिम्स में इलाज चल रहा है. प्रशासन उसके संपर्क में आने वाले 90 लोगों को खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेजा दिया है. अब इलाके के 8 हजार घरों के लोगों की स्क्रीनिंग की तैयारी है. इसके लिए सौ टीमें बनाई गई हैं. ये टीम गुरुवार से स्क्रीनिंग शुरू करने वाली थी.

इलाके में लगा है कर्फ्यू 

बता दें कि कोरोना केस मिलने के बाद हिंदपीढ़ी में प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दी है. इलाके को सील कर दिया गया है. पूरे मोहल्ले में एक हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती है. जिन पांच घरों में संक्रमित महिला गई थी, उन घरों खाली कराकर सील कर दिया गया. घरवालों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें- रांची के हिंदपीढ़ी में सौ टीमें स्वास्थ्य जांच में जुटीं, यहीं मिला राज्य का पहला कोरोन केस

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading