लाइव टीवी

Corona Lockdown: झारखंड में थाने में मिलेगा गरीबों को खाना, सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 27, 2020, 11:55 AM IST
Corona Lockdown: झारखंड में थाने में मिलेगा गरीबों को खाना, सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था
झारखंड में कोरोना लॉकडाउन में गरीबों के लिए थाने में खाने की व्यवस्था की जा रही है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री (Hemant Soren) ने निर्देश दिया कि राज्यभर में जितने थाने (Police Station) हैं, वहां पर सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए. थानों पर सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था होने से भुखमरी जैसी नौबत नहीं आएगी. और जनता की रियल परेशानियों का फीडबैक भी सामने आएगा.

  • Share this:
रांची. कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के चलते गरीबों को खाने-पीने (Food) में परेशानी न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने राज्यभर के 9 लाख अंत्योदय परिवार सहित 57 लाख कार्डधारी परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सीएम ने रोजाना जन वितरण प्रणाली के दुकानों को मॉनिटरिंग करने का आदेश दिया है. सभी लाभुकों को दो महीने का एडवांस राशन देने के लिए कहा गया है. राज्य के वैसे परिवार, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी राशन उपलब्ध कराने के लिए कहा है.

राज्य के सभी थानों में होगी सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि राज्यभर में जितने थाने हैं, वहां पर सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए. थानों पर सेंट्रलाइज्ड किचन की व्यवस्था होने से भुखमरी जैसी नौबत नहीं आएगी. और जनता की रियल परेशानियों का फीडबैक भी सामने आएगा.

राशन के साथ-साथ चूड़ा, गुड़ और चना देने पर भी विचार



मुख्यमंत्री ने बैठक में आला अधिकारियों के साथ मंथन करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट की इस स्थिति में जल्द ही एक मैकेनिज्म तैयार हो, जिसमें खाद्यान्न के साथ-साथ पीडीएस दुकानों में आम जनता के लिए चूड़ा, गुड़, चना, आलू, प्याज इत्यादि भी वितरण किए जाएं.

पेंशनधारियों को मार्च और अप्रैल माह का पेंशन एडवांस में 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि राज्य भर में जितने भी वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशनधारी लोग हैं, उन्हें मार्च और अप्रैल माह का पेंशन एडवांस में उपलब्ध कराएं. ताकि विपदा की इस घड़ी में वे अपना जीवन यापन ठीक से कर सकें. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि राज्य में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके पास खाने की व्यवस्था नहीं है, रहने की व्यवस्था नहीं है, ऐसी स्थिति में सभी जिलों के उपायुक्त सहित संबंधित पदाधिकारी इनके खाने और रहने की व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खौफ के बीच सुखद खबर! रांची के बिरसा उद्यान में पहुंचा 'छोटा सम्राट'

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 11:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर