झारखंड में 1 मार्च से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सिनेमा घर और मनोरंजन पार्क खोलने की भी इजाजत

 (सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

Ranchi News: झारखंड में स्कूल और कॉलेज (School-College) सोमवार यानी 1 मार्च से फिर से खुल रहे हैं. आईटीआई प्रशिक्षण को फिर से खोलने की भी अनुमति दी गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में स्कूल (School) और कॉलेज (College) 1 मार्च से फिर से खुल रहे हैं. आईटीआई (ITI) प्रशिक्षण को फिर से खोलने की भी अनुमति दी गई है. झारखंड में दिसंबर 2020 में पहले 10वीं और 12वीं के लिए कक्षाएं फिर से शुरू की गई थीं. सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ दंत चिकित्सा और मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग कॉलेजों को भी उस समय फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी.

जेएसी (JAC) बोर्ड परीक्षा 2021 की डेटशीट कक्षा 10 और 12 के लिए जारी की गई हैं. परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 21 मई तक जारी रहेंगी. झारखंड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा सुबह 9:45 से दोपहर 1 बजे तक और झारखंड कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

अभी नहीं खुलेगा ये सब

नए दिशा निर्देश के तहत प्राथमिक और मध्य विद्यालय अब भी बंद रहेंगे. इसके साथ ही जुलूस निकालने पर रोक अभी जारी रहेगी. होटल या क्लब में स्वीमिंग पूल नहीं खुलेंगे. सिनेमा हॉल में शत प्रतिशत मौजूदगी पर रोक बरकरार रहेगी. बता दें कि इन सभी गतिविधियों में स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के एसओपी का पालन करने के सख्त आदेश दिए गए हैं. सार्वजनिक स्थान पर मास्क और समाजिक दूरी का मानना अनिवार्य है. इसके उल्लंघन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.
सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क और उचित शरीरिक दूरी अनिवार्य, थूकने पर रोक. इसके अलावा 65 वर्ष के बुजुर्ग, 10 वर्ष से छोटे बच्चों को घर में रहने की सलाह दी गयी है. सभी जगह प्रवेश-निकास पर थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजेशन, हैंडवॉश, सामाजिक दूरी की व्यवस्था करनी जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज