लाइव टीवी

झारखंडः रघुवर सरकार के 5 मंत्रियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट में PIL दाखिल, जानें क्या है मामला
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 28, 2020, 3:53 PM IST
झारखंडः रघुवर सरकार के 5 मंत्रियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट में PIL दाखिल, जानें क्या है मामला
रघुवर सरकार के पांच मंत्रियों के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दर्ज हुई है. (फाइल फोटो)

याचिका में बताया गया कि पहली बार विधायक और मंत्री बने पूर्व मंत्रियों की संपत्ति में पांच साल में दो सौ से हजार प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में किन-किन स्रोतों से पूर्व मंत्रियों की आय बढ़ी, इसकी जांच होनी चाहिए.

  • Share this:
रांची. झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में पूर्व की रघुवर सरकार (Former Raghuvar Government) के पांच मंत्रियों (Ministers) के खिलाफ जनहित याचिका (PIL) दाखिल की गई है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में पीआईएल दाखिल कराई गई है. आरोप के मुताबिक 5 साल में मंत्री लुइस मरांडी, नीरा यादव, अमर कुमार बाउरी, रणधीर सिंह और नीलकण्ठ सिंह मुंडा की संपत्ति दो से 10 गुना तक बढ़ गई. इस मामले में सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग की गई है.

दो से 10 गुना संपत्ति बढ़ने का आरोप
पूर्व मंत्रियों के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल करने वाले पंकज कुमार यादव ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. याचिका में 2014 और 2019 के हलफनामे की कॉपी और अन्य कागजात उपलब्ध कराए गए हैं. याचिका में बताया गया कि पहली बार विधायक और मंत्री बने पूर्व मंत्रियों की संपत्ति में पांच साल में दो सौ से हजार प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में किन-किन स्रोतों से पूर्व मंत्रियों की संपत्ति में इतनी वृद्धि हुई, इसकी जांच होनी चाहिए.

पूर्व मंत्रियों के आय की अध्ययन रिपोर्ट भी सौंपी

याचिकाकर्ता ने याचिका के साथ पूर्व मंत्रियों के आय के स्रोतों की अध्ययन रिपोर्ट भी कोर्ट को सौंपी है. साथ ही पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति के केस का भी हवाला दिया है. इससे पहले पंकज यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत कई अधिकारियों के खिलाफ मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एसीबी में एफआईआर दर्ज कराने का आवेदन दिया था.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- हेमंत कैबिनेट का विस्तार: जातिगत समीकरण के आधार पर जानें पूरा मंत्रिमंडल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर