रामगढ़ के कारोबारी लेवी वसूल कर लौट रहे PLFI नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 लाख रुपये बरामद

गिरफ्तार नक्सली आश्रम महतो उर्फ गोप PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. (फाइल फोटो)

गिरफ्तार नक्सली आश्रम महतो उर्फ गोप PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते का सक्रिय सदस्य है. (फाइल फोटो)

PLFI Naxal Arrest in Ranchi: पीएलएफआई नक्सली आश्रम महतो और इमानुल रामगढ़ के एक कारोबारी से लेवी वसूल कर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान रांची के ओरमांझी इलाके में इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:
रांची. रांची पुलिस ने पीएलएफआई संगठन (PLFI) के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुख्यात नक्सली आश्रम महतो और इमानुल को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों उग्रवादी रामगढ़ के एक कारोबारी से लेवी (Levy) के रुपए वसूल कर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान ओरमांझी के पास से इन्हें धर दबोचा गया. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 3 लाख रुपये नगद और पीएलएफआई के पर्चे बरामद किये गये.

रांची पुलिस को जानकारी मिली थी कि पीएलएफआई से जुड़े कुछ लोग रामगढ़ के कारोबारी से लेवी वसूल कर रांची होते हुए खूंटी जाने वाले हैं. जानकारी मिलने पर ओरमांझी, सिकिदरी और बीआईटी ओपी पुलिस को अलर्ट किया गया. इसी दौरान रामगढ़ से ओरमांझी की तरफ आने वाले रास्ते पर पुलिस ने हर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू की. इसी दौरान पुलिस का चेकिंग अभियान को देख एक काले रंग के स्कूटी में बैठे दो शख्स पुलिस को देखकर वापस भागने की कोशिश करने लगे. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों को खदेड़ कर धर दबोचा.

स्कूटी की तलाशी के दौरान डिक्की से 3 लाख रुपये, पीएलएफआई संगठन से जुड़े पोस्टर और पर्चे बरामद किए गए. पुलिस ने पीएलएफआई के दो उग्रवादियों आश्रम महतो उर्फ गोप और ईमानुल  को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि आश्रम पूर्व में भी जेल जा चुका है और उसके पास से AK 47 राइफल भी बरामद किया गया था. आश्रम ने बताया की वह पिछले कुछ वर्षों से रांची के सिंह मोड़ इलाके में रहता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज