12 सितंबर को झारखंड के नए विधानसभा भवन और साहेबगंज बंदरगाह का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

साहेबगंज के बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने पीएम मोदी के हाथों बंदरगाह का 12 सितंबर को हो रहे उद्घाटन पर खुशी जताते हुए कहा है कि संथाल के लोगों की वर्षों पुरानी मांगें पूरी हो रही हैं.

Bhuvan Kishor Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 1, 2019, 6:31 PM IST
12 सितंबर को झारखंड के नए विधानसभा भवन और साहेबगंज बंदरगाह का उद्घाटन करेंगे PM मोदी
पीएम मोदी के हाथों झारखंड विधानसभा के नए भवन का उदघाटन होगा. अभी तक भाड़े के मकान में चल रहा झारखंड विधानसभा का अब अपना भवन हो जाएगा.
Bhuvan Kishor Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 1, 2019, 6:31 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 12 सितंबर को रांची आएंगे. इस दौरान पीएम मोदी न केवल झारखंड विधानसभा के नए भवन (Jharkhand Assembly New Building) का उद्घाटन करेंगे बल्कि साहेबगंज बंदरगाह (Sahibganj Port) का भी उद्घाटन कर राज्य की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.

बंदरगाह से खुलेगी संथाल के विकास की राह
साहेबगंज बंदरगाह का उद्घाटन कर पीएम संथाल क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी सौगात देंगें. इस बंदरगाह के चालू होने से ना केवल संथाल के क्षेत्र में आर्थिक व्यापार को बढ़ावा मिलेगा बल्कि बिहार,पश्चिम बंगाल और बंगलादेश तक आर्थिक व्यापार सहज और सुलभ हो जाएगा. साहेबगंज के बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने पीएम मोदी के हाथों बंदरगाह का 12 सितंबर को हो रहे उद्घाटन पर खुशी जताते हुए कहा है कि संथाल के लोगों की वर्षों पुरानी मांगें पूरी हो रही हैं.

भाड़े के मकान में चल रहा था झारखंड विधानसभा

पीएम मोदी के हाथों झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन होगा. अभी तक भाड़े के मकान में चल रहा झारखंड विधानसभा का अब अपना भवन हो जाएगा.

प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना की शुरुआत
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि 69 एकलब्य विद्यालय का उद्घाटन और इसकी शुरुआत उसी दिन से होगी. पीएम मोदी प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना की भी शुरुआत करेंगे. इसके तहत 40 से 60 वर्ष के किसानों को इस योजना का लाभ मिलेगा.
Loading...

इधर पीएम मोदी के कार्यक्रम तय होने के बाद इसे भव्य रुप देने में प्रदेश बीजेपी जुट गई है. खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों के साथ पार्टी कार्यालय में घंटों बैठक की बैठक में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पूरी कार्ययोजना बनाई. इधर पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

पीएम मोदी का झारखंड से काफी लगाव रहा है. पीएम ने आयुष्मान भारत की शुरुआत झारखंड से ही की थी. अब 12 सितंबर को रांची दौरे पर आ रहे पीएम मोदी प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना की भी शुरुआत झारखंड से ही करने जा रहे हैं जो देश के किसानों के लिए एक बड़ी सौगात होगी.

ये भी पढ़ें-

लालू यादव की तबियत फिर बिगड़ी, सिर्फ 37% काम कर रही किडनी

झारखंड में महागठबंधन बनाकर लड़ेंगे चुनाव: तेजस्वी यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...