झारखंड में अबतक कोरोना की एंट्री नहीं, पीएम मोदी लेंगे ऐहतियाती कदमों की जानकारी
Ranchi News in Hindi

झारखंड में अबतक कोरोना की एंट्री नहीं, पीएम मोदी लेंगे ऐहतियाती कदमों की जानकारी
मोदी की बात मानने पर मोहम्मद कैफ हो गए ट्रोल!

झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. अबतक 40 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हो चुकी है, लेकिन सारे निगेटिव पाये गये.

  • Share this:
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना (Corona) को लेकर शुक्रवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से बात करेंगे. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़ेंगे और कोरोना को लेकर राज्य सरकार के द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी लेंगे. इस बैठक में सीएम के अलावा राज्य सरकार के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए पीएम ने कोरोना को लेकर लोगों को सर्तक रहने की अपील की. साथ ही 22 मार्च यानी रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया.

झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं

बता दें कि झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. अबतक 40 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हो चुकी है, लेकिन सारे निगेटिव पाये गये. कोरोना प्रभावित देशों और राज्यों से लौटे 195 लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखा हुआ है. 300 में से 105 यात्रियों ने 28 दिनों का ऑब्जर्वेशन पीरियड पूरा कर लिया.



सरकारी भवनों के प्रवेश पर थर्मल स्कैनर स्थापित करने के निर्देश
राज्य सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकारी कर्मचारियों एवं विभागों को एहतियाती उपाय उठाने के निर्देश दिये हैं. सभी सरकारी भवनों के प्रवेश पर थर्मल स्कैनर स्थापित करने को कहा है. सरकारी भवनों के प्रवेश स्थान पर हैंड सैनिटाइजर रखना अनिवार्य किया गया है. कार्यालय परिसर में भीड़ नहीं लगने देने के आदेश दिये गये हैं. जरूरी मीटिंग का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करने के निर्देश दिये गये हैं.

14 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, मॉल, पार्क और सिनेमा हॉल बंद

राज्य सरकार ने 14 अप्रैल तक सूबे के सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, मॉल, पार्क और सिनेमा हॉल्स को बंद कर दिया है. लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. कोरोना को देखते हुए देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर और दुमका के बासुकीनाथ मंदिर में 31 मार्च तक बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. 27 मार्च को सरहुल पर्व के मौके पर शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी. अदालतों को बंद कर दिया गया है. हाईकोर्ट सिर्फ अर्जेंट मामलों की सुनवाई कर रही है. बस स्टैंड और स्टेशन सुनसान नजर आ रहे हैं.

इनपुट- भुवनकिशोर झा

ये भी पढ़ें- कोरोना का ग्रहण! झारखंड में 15 नगर निकायों के चुनाव टलने के आसार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज