लाइव टीवी

प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 अक्टूबर को आ सकते हैं झारखंड

News18 Jharkhand
Updated: October 7, 2019, 3:20 PM IST
प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 अक्टूबर को आ सकते हैं झारखंड
17 अक्टूबर के दौरे में पीएम मोदी जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा ले सकते हैं. (फाइल फोटो)

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का ये दूसरा झारखंड दौरा हो सकता है. इस दौरे में वे पलामू और संथाल परगना में जनसभा कर सकते हैं.

  • Share this:
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर 17 अक्टूबर को झारखंड (Jharkhand Tour) आ सकते हैं. इस दौरे में वे पलामू (Palamu) और संथाल परगना (Santhal Pargana) में जनसभा कर सकते हैं. 18 अक्टूबर को सीएम रघुवर दास की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan aashirvad Yatra) समाप्त होने वाली है. ऐसे में कयास ये है कि पीएम जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेने आ रहे हैं. 18 सितम्बर को शुरू हुई इस यात्रा का पार्टी अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जामताड़ा में शुभारंभ किया था. विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट पर जीत के लक्ष्य के मद्देनजर जन आशीर्वाद यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यात्रा के दौरान रघुवर दास (Raghuvar Das) अपनी सरकार के पांच साल के कामकाज को जनता के सामने रख रहे हैं और उनसे आने वाले चुनाव के मद्देनजर आशीर्वाद मांग रहे हैं.

18 अक्टूबर को खत्म होगी जन आशीर्वाद यात्रा 

मुख्यमंत्री रघुवर दास की जन आशीर्वाद यात्रा पहले चरण में संथाल परगना के 18 विधानसभा क्षेत्र में गयी. फिर कोल्हान में 26 सितम्बर से एक अक्टूबर तक यह यात्रा होनी थी, लेकिन भारी बारिश के चलते इसे बीच में स्थगित करना पड़ा. 3 सितम्बर से यह यात्रा छोटानागपुर प्रमंडल में गई. 11 सितम्बर से 14 सितम्बर तक कोल्हान के बाकी बचे विधानसभा क्षेत्र में जाएगी. जिसके बाद पलामू प्रमंडल में घुमकर 18 अक्टूबर को खत्म होगी.

संथाल और कोल्हान पर विशेष नजर 

बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 65 प्लस सीट पर जीत का लक्ष्य रखा है. यह लक्ष्य आसान नहीं है. हालांकि पार्टी का दावा है कि हर हाल वो इस लक्ष्य को पाकर रहेगी. इसके लिए खासकर कोल्हान और संथाल परगना की कुल 32 सीटों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसलिए पीएम मोदी भी संथाल परगना से ही चुनावी सभा का आगाज कर सकते हैं. नवम्बर और दिसम्बर के बीच सूबे में विधानसभा चुनाव हो सकता है.

इससे पहले पीएम 12 सितम्बर को रांची आए थे. इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन करने के साथ-साथ पूरे देश को यहां से तीन बड़ी योजनाओं की सौगात दी थी.

इनपुट- दिवाकर तिवारी
Loading...

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: संथाल-परगना की 5 सीटों के लिए JDU प्रत्याशियों का ऐलान

       

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...