Home /News /jharkhand /

pm narendra modi to review jharkhand patratu power project energy department engaged in preparations bruk

झारखंड के पतरातू पावर प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा ऊर्जा विभाग

 पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव, ऊर्जा सचिव व एनटीपीसी के अधिकारियों से बात करेंगे.

पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव, ऊर्जा सचिव व एनटीपीसी के अधिकारियों से बात करेंगे.

Patratu Super Thermal Power Project: पतरातू सुपर थर्मल पावर परियोजना निर्माणाधीन है. इसकी कुल क्षमता 4000 मेगावाट है, जिसे दो चरणों में पूरा किया जाना है. पतरातू रामगढ़ जिले में है. 25 मई 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंदरी में एक कार्यक्रम में पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट की 2400 मेगावाट क्षमता के पहले चरण की नींव रखी थी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में बन रहे 4000 मेगावाट के पतरातू सुपर थर्मल पावर स्टेशन और नॉर्थ कर्णपुरा में 2000 मेगावाट उत्पादन क्षमता के एनटीपीसी पावर प्लांट की समीक्षा करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव, ऊर्जा सचिव व एनटीपीसी के अधिकारियों से बात करेंगे. दोनों परियोजनाओं की अड़चनों को दूर करके जल्द उत्पादन शुरू करने पर केंद्र सरकार का जोर है. इन परियोजनाओं में मुख्य रूप से लंबित फॉरेस्ट क्लीयरेंस और कोयला खनन नहीं हो पाना अड़चन बना हुआ है.

बता दें, फिलहाल पतरातू सुपर थर्मल पावर परियोजना निर्माणाधीन है. इसकी कुल क्षमता 4000 मेगावाट है, जिसे दो चरणों में पूरा किया जाना है. पतरातू रामगढ़ जिले में है. 25 मई 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंदरी में एक कार्यक्रम में पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट की 2400 मेगावाट क्षमता के पहले चरण की नींव रखी थी.

राज्य सरकार ने NTPC से किया था  समझौता

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को झारखंड की दो महत्‍वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा करेंगे. पीएम मोदी एनटीपीसी पावर प्रोजेक्‍ट पतरातू और एनटीपीएसी नार्थ कर्णपुरा पावर प्रोजेक्‍ट की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दोपहर 3 बजे से करेंगे. उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल 2016 को पतरातू थर्मल पावर स्टेशन से उत्पादन पूरी तरह बंद हो गया था. इसके बाद राज्य सरकार ने पतरातू में बिजली उत्पादन के लिए नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन (एनटीपीसी) के साथ समझौता कर नया पावर प्लांट खोलने की योजना तैयार की.

हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को दी थी हिदायत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित बैठक को देखते हुए ऊर्जा विभाग के अधिकारी इसकी तैयारी में जुट गए हैं. इन दोनों महत्‍वाकांक्षी परियोजना से जुड़े पदाधिकारियों से सारी जानकारी मांगी गई है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों दोनों ऊर्जा परियोजनाओं में देरी के कारण राज्य में बिजली संकट को देखते हुए सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को बेहतर समन्वय के साथ काम करने की हिदायत दी थी.

Tags: Jharkhand news, PM Modi, Ramgarh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर