लाइव टीवी

तीन तलाक कानून महिलाओं ही नहीं मुस्लिम भाइयों की भी मदद करता है: PM मोदी

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 6:49 PM IST
तीन तलाक कानून महिलाओं ही नहीं मुस्लिम भाइयों की भी मदद करता है: PM मोदी
झारखंड में इस बार बीजेपी बिना गठबंधन के चुनाव लड़ रही है. फोटो.पीटीआई

झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly election) के चौथे चरण में अपने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, ‘तीन तलाक (Triple Talaq) के कारण सिर्फ एक बेटी परेशान नहीं होती है, एक बेटी का भाई, पिता, बेटी की मां भी परेशान हो जाती है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
धनबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को कहा कि कुछ लोग भ्रम में रहते हैं कि तीन तलाक (Triple Talaq) का जो कानून मोदी ने बनाया है वह सिर्फ मुस्लिम बहनों की मदद करता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि यह कानून मुस्लिम बहनों की मदद तो करता ही है, लेकिन उससे ज्यादा मुस्लिम भाइयों की मदद करता है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को यहां झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly election) के चौथे चरण में अपने चुनाव प्रचार के दौरान यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘तीन तलाक (Triple Talaq) के कारण सिर्फ एक बेटी परेशान नहीं होती है, एक बेटी का भाई, पिता, बेटी की मां भी परेशान हो जाती है. पूरा परिवार तबाह हो जाता है. इसलिए तीन तलाक के खिलाफ कानून लाकर हमने मुस्लिम पुरुषों जैसे एक भाई, पिता, एवं अन्य रिश्तेदारों की अधिक मदद की है.’मोदी ने कहा, ‘तीन तलाक से पीड़ित माताओं, बहनों को इस बुराई से मुक्ति दिलाने का संकल्प हमने लिया. आज तीन तलाक के विरोध में सख्त कानून बन चुका है. इस कानून ने लाखों-करोड़ों मुस्लिम बहन बेटियों का जीवन को सुरक्षित किया है. उन्हें जीवन के एक बड़ी चिंता से बाहर निकाला है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने इस मामले में भी अपना वादा पूरा किया. हमने वोट बैंक की चिंता नहीं की है, क्योंकि लोगों की भलाई के लिए काम करने का मेरा इरादा है.’

झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है.  अब शेष सीटों के लिए चौथे चरण में 16 दिसंबर को और पांचवें चरण में 20 दिसंबर को मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को एक साथ होगी. 2014 के विधानसभा चुनाव में इन 17 सीटों में से भाजपा, झामुमो और कांग्रेस ने क्रमश: 10, तीन और दो सीटों पर जीत दर्ज की थी.

बता दें कि पिछले 19 साल में झारखंड में बीजेपी की रघुवरदास की सरकार पहली सरकार है, जिसने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया है. इससे पहले जो भी सरकारें बनीं, वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाईं.

यह भी पढ़ें...
महाराष्ट्र में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, शिवसेना को गृह विभाग, NCP को वित्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 6:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर