विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस व कांग्रेसियों में झड़प, सिटी SP समेत कई घायल

पुलिस ने आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता मौके से भागे.

  • Share this:
रांची में 'भारत बचाओ' आंदोलन के तहत विधानसभा का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गयी. पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने के लिए जमकर लाठियां बरसाईं. इससे कई कार्यकर्ता घायल हो गये. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं  की पत्थरबाजी से सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं.



इस दौरान राजधानी का बिरसा चौक दो घंटे से ज्यादा समय तक रणभूमि बना रहा. दरअसल भारत बचाओ आंदोलन के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ता माने नहीं. जब एचईसी गेट को तोड़ने का प्रयास हुआ, तो पुलिस ने आंदोलनकारियों पर जमकर लाठियां चटकाईं. बदले में कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. इससे दोनों तरफ के लोगों को चोटें आईं.



बाद में पुलिस ने आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता मौके से भागे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घटना के लिए सीधे तौर पर पुलिस प्रशासन और सरकार को जिम्मेवार ठहराया. वहीं पुलिस पदाधिकारियों का कहना था कि पुलिस ने धैर्य के साथ आंदोलनकारियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया. पहले वाटर कैनन की मदद से आगे बढ़ने से रोका गया, लेकिन जब वे नहीं माने तो उन पर बल प्रयोग किया गया.





(राजेश तोमर की रिपोर्ट)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज