करीबी ही निकला मास्टरमाइंड, अपराधी के घर रची साजिश, फिर कारोबारी से लूटे 1 करोड़ रुपये

रांची पुलिस ने एक करोड़ की लूट की घटना को 5 दिन में सुलझाने का दावा किया.

रांची पुलिस ने एक करोड़ की लूट की घटना को 5 दिन में सुलझाने का दावा किया.

Ranchi News: रांची एसएसपी के अनुसार पीड़ित कारोबारी के करीबी अनमोल सिंघानिया ने ही अपराधी वसीम के घर पर लूट की साजिश रची और घटना को अंजाम दिलाया.

  • Share this:
रांची. रांची के जगरनाथपुर थानाक्षेत्र के ओबरिया रोड इलाके में 12 अप्रैल को अहले भीषण लूट (Loot) को अंजाम दिया गया. बदमाशों ने हथियार के बल पर कारोबारी से एक करोड़ रुपये लूट लिये थे. पुलिस ने 5 दिन के अंदर इस घटना को सुलझा लिया. लूट के मास्टरमाइंड अनमोल सिंघानिया सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों के पास से लूट गये 73 लाख 59 हज़ार 780 रुपए बरामद किये गये. हालांकि घटना में शामिल एक बदमाश अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जिसकी तलाश जारी है.

रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि गत 12 अप्रैल को जगरनाथपुर  थाना क्षेत्र के ओबरिया रोड इलाके में बदमाशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. मामले की छानबीन के लिए सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. जांच में ये सामने आई कि व्यवसाई के करीबी अनमोल सिंघानिया ने ही साजिश रचकर घटना को अंजाम दिलाया. जिसके बाद सिंघानिया समेत 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया.

बीते 12 अप्रैल को सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर ओबरिया रोड इलाके में  हटिया टीओपी से महज 200 गज की दूरी पर लूट को अंजाम दिया गया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम तफ्तीश में जुटी. पीड़ित व्यवसाई के द्वारा करीब 1 करोड़ रुपये की लूट की शिकायत दर्ज कराई गई और पुलिस को भी ये जानकारी दी गई कि रकम को ओडिशा भेजा जा रहा था. और इसकी जानकारी उनके करीबी अनमोल सिंघानिया को थी. घटना के बाद सिंघानिया का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था. इस वजह से पुलिस को उस पर शक हुआ. पुलिस ने सिंघानिया को गिरफ्तार किया. फिर उसकी निशानदेही पर 4 और बदमाश भी पुलिस के हत्थे चढ़े. सभी से पूछताछ में डकैती की पूरी कहानी का पर्दाफाश हुआ.

पुलिस के अनुसार अनमोल सिंघानिया ने अपराधी वसीम के घर पर डकैती की साजिश को रचा और उसके बाद ही घटना को अंजाम दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज