रांची: 1300 पासपोर्ट और 10 लाख रुपये के साथ शख्स गिरफ्तार, बिहार से जुड़ा कनेक्शन

आरोपी शख्स बिहार के सिवान का रहने वाला है.
आरोपी शख्स बिहार के सिवान का रहने वाला है.

ट्रेवेल एजेंसी संचालक की सूचना पर पुलिस (Ranchi Police) ने आरोपी राजेश कुमार को रांची के बिरसा चौक से गिरफ्तार किया. जांच में उसके बैग से 13 सौ पासपोर्ट (Passport) और 10 लाख से ज्यादा रुपये बरामद हुए.

  • Share this:
रांची. स्थानीय लोगों की सतर्कता की वजह से राजधानी रांची के जगन्नाथपुर इलाके में पुलिस (Ranchi Police) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. पुलिस को 13 सौ से ज्यादा पासपोर्ट (Passport), कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और करीब साढ़े 10 लाख रुपए के साथ एक शख्स गिरफ्तार किया. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वह ये सारे पासपोर्ट एवं रुपये लेकर जमशेदपुर जाने की जुगत में था.

जानकारी के मुताबिक एक ट्रेवल एजेंसी संचालक की सतर्कता की वजह से पुलिस को ये कामयाबी हासिल हुई. दरअसल आरोपी राजेश कुमार बिरसा चौक काफी सारा सामान लेकर पहुंचा था और जमशेदपुर जाने के लिए एक गाड़ी की जुगत में था. इसके लिए उसने ट्रेवेल एजेंसी संचालक को मोटी रकम देने की पेशकश की. लेकिन आरोपी की बात और हरकत से ट्रेवेल एजेंसी संचालक को संदेह हुआ. उसने तत्काल इसकी पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और राजेश को गिरफ्तार कर लिया. जांच में उसके बैग से 13 सौ पासपोर्ट और 10 लाख से ज्यादा रुपये बरामद हुए.

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
इतनी बड़ी संख्या में पासपोर्ट मामले की जानकारी पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वरीय अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की. आरोपी के पास से बरामद पासपोर्ट प्राथमिक जांच में ओरिजिनल पाये गये.
हटिया एएसपी विनीत कुमार ने बताया कि भारी मात्रा में पासपोर्ट और पैसे बरामद हुए हैं. जिसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.



बिहार के सिवान का रहने वाला है आरोपी

आरोपी राजेश कुमार प्रसाद ने पुलिस को जो जानकारी दी है उसके अनुसार वह बिहार सिवान का रहने वाला है. वह रांची के चुटिया इलाके में राजेश सिंह नामक शख्स के लिए काम करता है. और ये सारा सामान उसी का है. उसे यह सब डिलीवर करना था. चूंकि आरोपी जमशेदपुर जाने की फिराक में था, इसलिए आशंका जाहिर की जा रही है कि ये सारा सामान जमशेदपुर में किसी को सौंपा जाना था.

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चुटिया इलाके में छापेमारी की. पुलिस को उस राजेश सिंह की तलाश है, जिसके लिए कथित तौर पर आरोपी काम करता है. मामले में गंभीरता से जांच जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज