लाइव टीवी
Elec-widget

विधानसभा चुनाव में विस्फोट करने की थी योजना, पुलिस ने 13 उग्रवादियों को दबोचा

News18 Jharkhand
Updated: November 14, 2019, 11:16 AM IST
विधानसभा चुनाव में विस्फोट करने की थी योजना, पुलिस ने 13 उग्रवादियों को दबोचा
रांची में पीएलएफआई के 13 उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

डीआईजी (DIG) ने बताया कि अखिलेश गोप और उसका दस्ता चुनाव (Elections) में कर्रा, खूंटी और रांची के सीमावर्ती इलाकों में मतदान के दौरान विस्फोट (Blast) करने की योजना बनाई थी. इसके अलावा लेवी नहीं देने पर खूंटी में एक ठेकेदार की हत्या करने की फिराक में थे.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में खलल डालने के पीएलएफआई उग्रवादियों के मंसूबे को रांची और खुटी पुलिस (Police) ने मिलकर फेल कर दिया. पुलिस ने नगड़ी और कर्रा में छापेमारी कर पीएलएफआई (PLFI) के कुख्यात उग्रवादी अखिलेश गोप समेत 13 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अखिलेश गोप और विनोद सांगा उर्फ झुबलू एरिया कमांडर हैं. उग्रवादियों के पास से दो पिस्टल, दो देसी कट्टा, 19 जिंदा कारतूस, 24 मोबाइल, दो स्कॉर्पियो, स्वीफ्ट डिजायर कार, मोटरसाइकिल और पीएलएफआई पर्चा बरामद किये गये. पुलिस के अनुसार अखिलेश गोप पर एक लाख का इनाम घोषित था.

डीआईजी एवी होमकर ने कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी रांची के तुपुदाना, धुर्वा, नगड़ी, रिंग रोड, वहीं खूंटी के कर्रा इलाके में कई संगीन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इन पर हत्या, रंगदारी, आगजनी, लूट जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने का आरोप है. डीआईजी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई उग्रवादी किसी बड़ी घटना को देने की फिराक में हैं. लेवी वसूलने के भी प्रयास में हैं. इसी सूचना पर छापेकारी कर सभी उग्रवादियों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया.

डीआईजी ने बताया कि अखिलेश गोप और उसका दस्ता चुनाव में कर्रा, खूंटी और रांची के सीमावर्ती इलाकों में मतदान के दौरान विस्फोट करने की योजना बनाई थी. इसके अलावा लेवी नहीं देने पर खूंटी में एक ठेकेदार की हत्या करने की फिराक में थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें दबोच लिया.

(इनपुट- नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- विधायक संजीव सिंह को कोर्ट से मिली चुनाव लड़ने की इजाजत, पत्नी के खिलाफ भरेंगे पर्चा

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...