लाइव टीवी

मस्जिद में छिपे हुए थे 11 विदेशी मौलवी, पुलिस ने कब्जे में लेकर क्वारंटाइन के लिए भेजा
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 9:07 AM IST
मस्जिद में छिपे हुए थे 11 विदेशी मौलवी, पुलिस ने कब्जे में लेकर क्वारंटाइन के लिए भेजा
पुलिस के मुताबिक ये सभी मौलवी चीन, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के रहने वाले हैं.

बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि कुछ विदेशी मुस्लिमों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना पर बीडीओ के साथ तमाड़ थाने की टीम को रड़गांव भेजा गया. वहां एक मस्जिद में 11 विदेशी मुस्लिम मिले. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को कब्जे में ले लिया.

  • Share this:
रांची. राजधानी के तमाड़ इलाके में पुलिस (Police) ने 11 विदेशी मौलवियों (Foreign Clerics) को कब्जे में लिया. ये लोग चीन (China), किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के रहने वाले हैं. ये सभी तमाड़ के रड़गांव के पास एक मस्जिद में रुके हुए थे. प्रशासन को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सभी को कब्जे में लेकर क्वारंटाइन (Quarantine) के लिए कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल मुसाबनी भेज दिया. इनके कागजातों की जांच की जा रही है.

वीजा और पासपोर्ट जब्त 

बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि कुछ विदेशी मुस्लिमों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना पर बीडीओ के साथ तमाड़ थाने की टीम को रड़गांव भेजा गया. वहां एक मस्जिद में 11 विदेशी मुस्लिम मिले. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को कब्जे में ले लिया. इनके कागजातों की जांच चल रही है. ये सभी चीन, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के रहने वाले हैं. सभी का वीजा और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.

खाद्य पदार्थों की होगी होम डिलिवरी



कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है. बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए जुटती भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने होम डिलिवरी का फैसला लिया है. मंगलवार को आवासीय कार्यालय में डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में बाजारों में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए खाद्य पदार्थो की होम डिलिवरी का फैसला लिया गया. इसके लिए जल्द ही जिला प्रशासन टॉल फ्री नंबर जारी करेगा.

वाहनों के लिए जारी होंगे पास 

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि सड़कों पर वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी. बगैर पास वाले वाहन के चालक पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. केवल जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को गाड़ी पास मिलेगा. वे लोग सीओ, थाना प्रभारी, डीटीओ, एसडीओ ऑफिस से अपने लिए पास ले पाएंगे.

इनपुट- अरविंद कुमार

ये भी पढ़ें- Covid-19: मैं समाज का दुश्मन हूं...! बेवजह घूमने वालों को सजा, पुलिस ने चिपकाये पोस्ट

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर