राज्य के अस्पतालों का हाल देख रांची पुलिस ने तैयार किया कोविड आइसोलेशन सेंटर, यहां केवल पुलिसकर्मी होंगे आइसोलेट

रांची पुलिस मुख्यालय में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है.

रांची पुलिस मुख्यालय में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है.

झारखंड (Jharkhand) में अस्पतालों की हालत को देखते हुये प्रदेश की पुलिस ने रांची (Ranchi) में पुलिस मुख्यालय क्वारंटीन सेंटर बनाया है. झारखंड में वर्तमान समय में 51 के करीब पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:12 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस (Police) वाले संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. हालांकि रांची में अभी पुलिसकर्मियों के बीच संक्रमण का मामला काफी कम है. वहीं पुलिस मुख्यालय से मिले आंकड़ों के अनुसार पूरे झारखंड में वर्तमान समय में 51 के करीब पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हैं. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर राजधानी रांची में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, ताकि पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाया जा सके.

रांची में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने पर इनके बचाव और इलाज के लिए अलग आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है. इसके साथ ही  कोविड-19 मैनेजमेंट टीम का भी गठन किया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर में पुलिसकर्मी और पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं जो संक्रमित पुलिसकर्मियों की देखभाल का जिम्मा उठाएंगे.

आइसोलेशन सेंटर में संक्रमित पुलिसकर्मी व परिजनों को रखा जाएगा. आइसोलेशन सेंटर में संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए जहां बेहतर इलाज की व्यवस्था होगी वहीं दूसरी तरफ उनके खानपान का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा.

Youtube Video

झारखंड: पूर्व मंत्री साइमन मरांडी का कोलकाता में निधन, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

तैयार किए जा रहे 300 बेड

रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया  कि आइसोलेशन सेंटर विधानसभा के समीप स्थित विस्थापित कॉलोनी में बनाया जा रहा है. जहां 300 बेड शुरुआती दौर पर लगाए जाएंगे. फिलहाल इस आइसोलेशन सेंटर में 68 बेड को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है. वहीं अन्य बेड को भी जल्द तैयार कर लिया जाएगा. वहीं जानकारी के अनुसार अगर इस आइसोलेशन सेंटर में किसी पुलिसकर्मी की स्थिति ज्यादा खराब होगी तो उन्हें मुख्य कोविड सेंटर स्थित अस्पताल में भेजा जाएगा. रांची पुलिस ने ये व्यवस्था कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए की है.



कंट्रोल रूम से रखी जाएगी निगरानी



आइसोलेशन सेंटर मीक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसकी जिम्मेदारी संभालने वाले रांची पुलिस के सार्जेन्ट संतोष कुमार ने बताया की कंट्रोल रूम के जरिए सभी संक्रमित मरीजों की पल-पल की जानकारी रखी जाएगी और अगर किसी भी संक्रमित पुलिसकर्मी की तबियत ज्यादा खराब होती है तो उसे तत्काल डेडिकेटेड कोविड अस्पताल मे भेजा जाएगा. सभी बेड के पास एक बाल्टी मग आदि जरूरत के सामान की व्यवस्था होगी ताकि कोई संक्रमित एक दूसरे के सामान का इस्तेमाल न करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज