सीएम आवास घेरने उतरीं NRHM की महिलाओं पर लाठीचार्ज

महिलाओं का आरोप है कि मौजूदा सरकार ने कई बार सेवा स्थायी करने की बात कही, लेकिन हर बार बात हवा हवाई साबित हुई.

News18 Jharkhand
Updated: June 24, 2019, 6:59 PM IST
सीएम आवास घेरने उतरीं NRHM की महिलाओं पर लाठीचार्ज
प्रदर्शनकारी महिलाओं पर लाठी चार्ज
News18 Jharkhand
Updated: June 24, 2019, 6:59 PM IST
रांची में सेवा स्थायी करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरीं एनआरएचएम की महिलाओं पर पुलिस ने लाठियां भांजी. दरअसल प्रदर्शनकारी महिलाएं मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की कोशिश कर रही थीं. लेकिन पुलिस ने इन्हें राजभवन के पास ही रोक दिया. उग्र महिलाओं ने राजभवन के पास लगे बैरिकेडिंग को तोड़ दिया. इसके बाद स्थिति को काबू करने करने लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा.

राजभवन के पास धरना पर बैठी महिलाएं

इससे पहले महिलाएं मोरहाबादी मैदान से जुलूस की शक्ल में सीएम आवास के लिए निकलीं. महिलाओं का कहना है कि उनकी सेवा को स्थायी करने का प्रस्ताव कैबिनेट से पास हो गया है, बावजूद इसके सरकार पहल नहीं कर रही. महिलाओं का ये भी आरोप है कि मौजूदा सरकार ने कई बार सेवा स्थायी करने की बात कही, लेकिन हर बार बात हवा हवाई साबित हुई. महिलाओं ने मांग पूरी होने तक राजभवन के पास धरना देने का फैसला लिया है.

थानाप्रभारी पर अपशब्द कहने का आरोप 

प्रदर्शनकारी महिलाओं में एएनएम-जीएनएम शामिल हैं. झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ की अपील पर इन्होंने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया कि कोतवाली थाना प्रभारी श्याम आनंद मंडल ने दुर्व्यवहार करते हुए उनके लिए अपशब्द का प्रयोग किया. हालांकि थानाप्रभारी ने कहा कि उन्होंने मर्यादित ढंग से महिलाओं को रुकने के लिए कहा. बावजूद इसके महिलाएं आगे बढ़ने का प्रयास कर रही थीं.

रिपोर्ट- अजयलाल 

ये भी पढ़ें- झारखंड मॉब लिंचिंग: दो महीने पहले हुई थी मृतक की शादी, पत्नी बोली- मुझे इंसाफ चाहिए
झारखंड मॉब लिंचिंग: जांच के लिए SIT का गठन, एक आरोपी गिरफ्तार, थानेदार सस्पेंड

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...