पुलिस का सख्त संदेश : मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं

मॉब लिंचिंग के खिलाफ रांची में निकाली गई रैली में तोड़फोड़ और निर्दोष लोगों के साथ मारपीट करने वाले उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए पुलिस गंभीर है.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 9, 2019, 2:25 PM IST
पुलिस का सख्त संदेश : मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं
अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं
Manoj Kumar
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 9, 2019, 2:25 PM IST
झारखंड के सरायकेला में हुई मॉब लिंचिंग के खिलाफ रांची में रैली निकाली गई. इस दौरान रैली में शामिल कुछ उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़ और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया, जिसको लेकर राज्य पुलिस गंभीर है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने जहां मामले में उपद्रव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है, वहीं जिला पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों से सूचना जुटाकर कार्रवाई शुरु कर दी है.

मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर राजधानी में गुंडागर्दी करने और निर्दोष लोगों की पिटाई, जान से मारने की कोशिश और सरकारी एंव नीजी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया था. मामले में राज्य पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को दिशा-निर्देश जारी किया है. साथ ही रांची एसएसपी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने को कहा है. राज्य पुलिस के वरीय अधिकारियों की माने तो सरकार इस तरह के मामले को लेकर गंभीर है. पुलिस मॉब लिंचिंग मामले पर कार्रवाई कर रही है फिर उसके विरोध में सड़क पर उतर कर हंगामा करने को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सरायकेला में हुई मॉब लिंचिंग के खिलाफ रांची में रैली निकाली गई, जिसमें शामिल कुछ उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़ के साथ सार्वजनिक व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया.


मामले में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता का कहना है कि रैली को लेकर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट के आवेदन पर आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके अलावा तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा रहा है. मामले में पीड़ित विवेक श्रीवास्तव की ओर से भी एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता मामले की जानकारी देते हुए.


गौरतलब है कि विभिन्न मुस्लिम सामाजिक संगठनों ने सरायकेला मॉब लिंचिंग के खिलाफ रांची में एक रैली का आयोजन किया था. इसमें शामिल होने वाले लोगों ने रांची की मुख्य सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया था. रैली के बाद सड़क पर चलने वाले निर्दोष लोगों की पिटाई की गई. वहीं दो भाईयों को चाकू मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया. उपद्रवियों ने एक बस समेत कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की.

ये भी पढ़ें- बाबा दरबार में रघुवर सरकार, ट्रेन से देवघर पहुंचे सीएम
Loading...

ये भी पढ़ें- झारखंड आने वाले देसी- विदेशी पर्यटकों में दोगुना इजाफा
First published: July 9, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...