लाइव टीवी

Covid-19: झारखंड में लॉकडाउन नहीं मानने वालों पर होगी सख्ती, जानें CM ने क्या कहा
Ranchi News in Hindi

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: March 23, 2020, 7:45 PM IST
Covid-19: झारखंड में लॉकडाउन नहीं मानने वालों पर होगी सख्ती, जानें CM ने क्या कहा
कोरोना को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने हाईलेवल मीटिंग कर जिलों के हालात की जानकारी ली.

सोमवार को लॉकडाउन के पहले दिन कुछ प्रतिष्ठानों के खुले रहने पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेडिकल इमरजेंसी है. जनता को सुरक्षित रखने के लिए ही सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है.

  • Share this:
रांची. कोरोना (Coronavirus) से निबटने के लिए झारखंड सरकार गंभीर है. सोमवार शाम को फिर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने इसको लेकर हाईलेवल मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने सभी जिलों के डीसी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हालात की जानकारी ली. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से निबटने के लिए सरकार सतर्क है. राज्यवासियों के सहयोग से हम इस लड़ाई को जीतेंगे.

लॉकडाउन उल्लंघन पर सीएम ने जताई चिंता

सोमवार को लॉकडाउन के पहले दिन कुछ प्रतिष्ठानों के खुले रहने पर चिंता जताते हुए सीएम ने कहा कि यह मेडिकल इमरजेंसी है. जनता को सुरक्षित रखने के लिए ही सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने लोगों को समूह में न रहने, न मिलने की सलाह देते हुए भरोसा दिलाया कि राज्य में जरूरी सामानों की कमी नहीं होगी. सरकार के निर्देशों को अपना आदेश समझते हुए लोग पालन करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से वापस लौटे लोग बिना डरे अपनी समस्या बताएं, ताकि उसका समाधान हो सके.

सरकार को दिहाड़ी मजदूरों की भी चिंता 



सभी विभागों को हाईअलर्ट पर रखने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह व्रत के समय कठोर नियम का पालन करते हैं, उसी तरह संकट की इस घड़ी में हमें कुछ संकल्प लेने की जरूरत है. सरकार को वैसे लोगों का भी ख्याल है, जिनकी आजीविका पर लॉकडाउन का असर पड़ा है. उन्हें कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी.

लॉकडाउन नहीं मानने वालों के साथ होगी सख्ती

डीजीपी एमवी राव ने कहा कि सूबे में इस समय मेडिकल इमरजेंसी के हालात हैं. लेकिन लॉकडाउन रहने के बाद सोमवार को 20 प्रतिशत लोग बाहर निकले. लोगों को बिना जरूरत के घर से नहीं निकलना चाहिए. मंगलवार से लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले से पुलिस कठोरता से निबटेगी. डीजीपी ने कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से बचने की अपील की. साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

बैठक में मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी के अलावा कई विभागों के सचिव ने हिस्सा लिया. बता दें कि कोरोना को लेकर सूबे के कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. 31 मार्च तक पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना का खौफ! झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 5 दिन पहले समाप्त, NPR-NCR के खिलाफ प्रस्ताव पारित

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर