Home /News /jharkhand /

pooja singhal is jharkhand first woman ias officer arrested by ed will be questioned on remand for 5 days bruk

पूजा सिंघल झारखंड की पहली महिला IAS अधिकारी जिन्हें ED ने किया गिरफ्तार, आज रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

IAS Pooja Singhal Arrested: गिरफ्तारी के बाद आईएएस पूजा सिंघल को ईडी के विशेष जज पीके शर्मा के समक्ष पेश किया गया. ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन, कोर्ट ने 5 दिन का रिमांड दिया. रिमांड के बाद पूजा सिंघल को केंद्रीय कारागार होटवार भेज दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में आईएएस पूजा सिंघल को ईडी की टीम ने बुधवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया. दरअसल पूजा सिंघल झारखंड की पहली महिला आईएएस अधिकारी हैं जिन्हें ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कल पूजा सिंघल की हुई गिरफ्तारी की मुख्य वजह उनके द्वारा आईसीआईसीआई के खाते में जमा एक करोड़ की राशि का ठीक से हिसाब नहीं दे पाना है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी के विशेष जज पीके शर्मा के समक्ष पेश किया गया. ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन, कोर्ट ने 5 दिन का रिमांड दिया. रिमांड के बाद पूजा सिंघल को केंद्रीय कारागार होटवार भेज दिया गया.

इस बीच मनरेगा घोटाले में ईडी की कार्रवाई के मद्देनजर केंद्र ने मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है. इधर सीए सुमन कुमार से पूछताछ के दौरान मिली सूचना पर ईडी की टीम ने बुधवार को कोलकाता में भी बिल्डर के ठिकानों पर लगातार छापेमारी की. पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के चार्टर्ड अकाउंट सुमन सिंह को भी रिमांड पर लेकर 4 दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तारी से 1 दिन पहले ईडी की छापेमारी में सुमन के पास 19 करोड़ तीस लाख नगद बरामद हुए थे. सुमन कुमार अब तक पैसे का स्रोत बताने में असमर्थ रहा है.

रांची के होटवार जेल में कटी रात 

बता दें, आईएएस पूजा सिंघल को बुधवार की रात होटवार जेल में ही काटनी पड़ी. उन्हें ईडी की विशेष न्यायलय में पेश किए जाने के बाद होटवार जेल भेज दिया गया है. वहीं, अभिषेक झा से पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें जाने दिया है. बता दें कि मनरेगा घोटाला, आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरीं झारखंड की खनन और उद्योग सचिव पूजा सिंघल को ईडी ने बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी ने पूजा सिंघल का मेडिकल परीक्षण करवाया. इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम ईडी के दफ्तर आई थी. उसने पूजा सिंघल की जांच करने के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है. इसके बाद ईडी की टीम अपने जोनल दफ्तर से गिरफ्तार पूजा सिंघल को लेकर जज कॉलोनी पहुंची.

आज ईडी की लेगी रिमांड पर 

सूत्रों ने मुताबिक, ईडी ने पूजा सिंघल को 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर देने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने 5 दिनों के रिमांड की इजाजत दी. ईडी अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने बताया था कि पूजा सिंघल को बुधवार रात होटवार जेल भेजा जाएगा. वहीं गुरुवार को ईडी उन्हें अपने अधीन लेकर पूछताछ करेगी. कोर्ट द्वारा रिमांड पर दिए जाने के बाद पूजा सिंघल को होटवार जेल पहुंचा दिया गया. बता दें, पूजा और उनके पति के ठिकानों पर छापामारी कर ईडी ने अब तक डेढ़ सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति और निवेश के कागजात जब किए जांच में पुख्ता सबूत मिले हैं. उन पर आरोप है खूंटी जिले में उपायुक्त रहते हुए पूजा सिंघल ने गलत तरीके से करोड़ों रुपए अर्जित किए हैं. उन पर 20 से अधिक शेल कंपनियां बनाकर उन के माध्यम से काला धन कमाने का भी आरोप है.

Tags: Enforcement directorate, IAS Officer, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर