भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को हमेशा याद रखेगा देश, CM हेमंत सोरेन ने जताया शोक
Ranchi News in Hindi

भारत रत्न प्रणब मुखर्जी को हमेशा याद रखेगा देश, CM हेमंत सोरेन ने जताया शोक

RIP Pranab Mukherjee: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) और राज्य भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुबर दास ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है.

  • Share this:
रांची. देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का आज शाम निधन हो गया. पिछले कई दिनों से दिल्ली के आरआर हॉस्पिटल में भर्ती प्रणब मुखर्जी की तबीयत आज सुबह से ही ज्यादा खराब हो गई थी. डॉक्टरों ने उनकी सेहत के बारे में सुबह में जानकारी दी थी. पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने सोमवार की शाम अपने पिता के निधन की सूचना दी. भारतीय राजनीति में प्रणब दा के नाम से पहचाने जाने वाले प्रणब मुखर्जी के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने गहरा शोक जताया है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रणब मुखर्जी की दृष्टि को यह देश हमेशा याद रखेगा.

पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि वह बहुत दयालु व्यक्ति थे. अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, 'श्री प्रणब मुखर्जी का निधन राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है. पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न से सम्मानित एक अग्रणी राजनेता, नेता और दयालु इंसान थे. हम उनके मार्गदर्शन को गहराई से याद करेंगे और उन्हें और उनकी दृष्टि को लंबे समय तक याद रखेंगे.'

सीएम सोरेन के अलावा झारखंड बीजेपी के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने भी पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है. दास ने अपने संदेश में कहा है, 'प्रणव दा हर किसी से स्नेह रखते थे. मेरे प्रति उनका स्नेह अविस्मरणीय है. वह हमेशा कहते थे की सत्ता मिलने पर गरीब और जरूरतमंद की सेवा ही उसका एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए. उनका यूं चले जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है, लेकिन उनकी सीख हमेशा मेरे साथ रहेगी.'





आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 84 साल के थे. बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें दिल्ली के आरआर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन के बाद देशभर के विभिन्न दलों के नेताओं और उनके समकालीन राजनीतिज्ञों ने शोक जताया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में पूर्व राष्ट्रपति को प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता और राजनीति का अजातशत्रु बताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज