स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर, मुख्य राजकीय समारोह मोरहाबादी मैदान में

Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:00 PM IST
स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर, मुख्य राजकीय समारोह मोरहाबादी मैदान में
स्वतंत्रता दिवस को लेकर फाइनल रिहर्सल पूरी
Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:00 PM IST
रांची में स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुख्य राजकीय समारोह मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया जाएगा. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास झंडोतोलन करेंगे. इस मुख्य समारोह को लेकर तैयारी जोरों पर है. डीआईजी, डीसी , एसएसपी समेत तमाम वरीय पदाधिकारी खुद तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. तैयारी को लेकर आज डीसी, एसएसपी ने संयुक्त रूप से अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किया.

मुख्य समारोह में स्थल की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. समारोह स्थल और शहर के प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों, पुलिस पदाधिकारियों और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं मुख्य समारोह स्थल पर जिला पुलिस के जवानों के अलावा , झारखंड जगुआर , जैप , एटीएस और बम निरोधक दस्ते लगाए गए हैं. इसके अलावा पूरा समारोह स्थल सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा. समारोह के दौरान ड्रोन के माध्यम से आसमान से भी नजर रखी जाएगी. हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रहेगी. समारोह को लेकर ट्रैफिक की भी विशेष व्यवस्था की गई है.

रांची के डीसी मनोज कुमार ने कहा कि फाइनल रिहर्सल आज कर लिया गया है. बाकी सारी तैयारियां भी करीब-करीब पूरी हो गई है. वहीं रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए हैं. किसी भी विशेष परिस्थिति से निबटने के लिए पूरी तैयारी की गई है. एंटी टेररिस्ट का भी एक स्कवॉड नेपथ्य में रहेगी. सभी तरह से प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

इस मुख्य समारोह में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, जैप , झारखंड जगुआर, एसएसबी, डीएपी, ओ आर, होमगार्ड, एनसीसी के बॉयज एवं गर्ल्स पलाटून के अलावा रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय का भी एक पलाटून परेड में शामिल रहेगा.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर