लाइव टीवी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे झारखंड, रविवार को गुमला में कार्यक्रम

News18 Jharkhand
Updated: September 28, 2019, 10:00 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे झारखंड, रविवार को गुमला में कार्यक्रम
राष्ट्रपति 30 सितम्बर को रांची यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे (फाइल फोटो)

गुमला के इतिहास में ये पहला मौका है, जब देश के राष्ट्रपति यहां आने वाले हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां लंबे समय से आदिवासी व आदिम जनजातियों के विकास के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठन विकास भारती के कामों का जायजा लेंगे.

  • Share this:
रांची. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड (Jharkhand Visit) पहुंच चुके हैं. शनिवार शाम को वे रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और सीएम रघुवर दास (Raghuvar Das) ने उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधे राजभवन गये. जहां उन्होंने हाईकोर्ट के जज एवं अन्य आगंतुकों से मुलाकात की. फिर रात्रि विश्राम करने चले गये. रविवार को राष्ट्रपति रांची से गुमला जाएंगे. वहां विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. गुमला से देवघर जाएंगे, जहां बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. शाम में देवघर से रांची लौट आएंगे. 30 सितम्बर को राष्ट्रपति रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे.

गुमला में पहली बार देश के राष्ट्रपति का दौरा

गुमला के इतिहास में ये पहला मौका है, जब देश के राष्ट्रपति यहां आने वाले हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां लंबे समय से आदिवासी व आदिम जनजाति के विकास के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठन विकास भारती के कामों का जायजा लेंगे.

vikash bharati
गुमला स्थित विकास भारती परिसर में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारी


विकास भारती बिशुनपुर के सचिव पद्मश्री अशोक भगत ने बताया कि दिल्ली में जब उन्होंने संगठन के कार्यों की जानकारी राष्ट्रपति को दी थी, तब उन्होंने इसे देखने की इच्छा जताई थी. गुमला दौरे में राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू भी मौजूद रहेंगी.

प्रमंडलीय आयुक्त विनोद कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति सुबह 9.55 बजे गुमला के बिशुनपुर पहुंचेंगे. और 10.15 से 10.45 बजे तक विकास भारती के कार्यों का जायजा लेंगे. फिर देवघर के लिए रवाना हो जाएंगे. इस दौरान राष्ट्रपति विकास भारती परिसर का न केवल भ्रमण करेंगे, बल्कि बच्चों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात भी करेंगे.

12.15 बजे राष्ट्रपति देवघर पहुंचेंगे और 12.30 बजे बाबा बैद्यनाथ मंदिर में परिवार के साथ पूजा-अर्चना करेंगे. शाम 5.35 बजे रांची स्थित राजभवन लौटकर रात्रि विश्राम करेंगे. 30 सितम्बर को सुबह 10 बजे रांची यूनिवर्सिटी के दीक्षात समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे और टॉपर्स को गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे. एक घंटा समारोह में रहने के बाद 11.30 बजे राष्ट्रपति विशेष विमान से कोलकाता रवाना हो जाएंगे.
Loading...

रिपोर्ट- भुवन किशोर व सुशील कुमार

ये भी पढ़ें- धोनी बनेंगे झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन मेंबर 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...