लाइव टीवी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर 28 फरवरी को आएंगे झारखंड
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 20, 2020, 4:03 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर 28 फरवरी को आएंगे झारखंड
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर रांची, गुमला और देवघर में तैयारी शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति 28 फरवरी को शाम 4.40 से 5.30 बजे तक रांची के चेरी मनातू स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शरीक होंगे. दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद वे यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन भी करेंगे.

  • Share this:
रांची. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) दो दिवसीय दौरे (Jharkhand Tour) पर 28 फरवरी को झारखंड आएंगे. उनका रांची, गुमला और देवघर में कार्यक्रम होगा. मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने राष्ट्रपति के आगमन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठककर तैयारियों को लेकर कई निर्देश दिये. राष्ट्रपति 28 फरवरी को शाम 4.40 से 5.30 बजे तक रांची के चेरी मनातू स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University Ranchi) के कार्यक्रम में शरीक होंगे. दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद वे यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन भी करेंगे.

राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर निर्देश 

मुख्य सचिव ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी, झारखंड के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि कार्यक्रम के दौरान डायस पर राष्ट्रपति सहित सभी की कुर्सिंयां एक तरह की होंगी. उनके आगमन के दौरान यूनिवर्सिटी के शिक्षक और छात्र सड़क के किनारे खड़े होकर उनका स्वागत नहीं करेंगे. कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय धुन जैप वन के जवान बजाएंगे. मुख्य सचिव ने रांची, गुमला और देवघर जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल तक राष्ट्रपति का वाहन सुगमता से पहुंचे और वापस लौटे.

बाबा बैद्यनाथ मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना



मुख्य सचिव ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की भी समीक्षा की. अगले दिन 29 फरवरी को राष्ट्रपति गुमला जिले के विशुनपुर में 10.20 बजे से 11.30 बजे तक विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उसी दिन दोपहर एक बजे वे देवघर पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी के अलावा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी श्री कमल नयन चौबे, प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबंधित जिलों के उपायुक्त और प्रमंडलीय आयुक्त भी इसमें शरीक हुए.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- नये विधानसभा भवन में चलेगा बजट सत्र, स्पीकर ने बैठककर साफ की स्थिति 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 4:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर