Home /News /jharkhand /

presidential election 2022 cm hemant soren will meet amit shah today on supporting draupadi murmu bruk

द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने को लेकर हेमंत सोरेन आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात, इन मांगों पर हो सकती है चर्चा

Jharkhand News: हेमंत सोरेन आज दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

Jharkhand News: हेमंत सोरेन आज दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

Presidential Election 2022: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अमित शाह और सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने और राजनीतिक हालात को लेकर बातचीत होगी. साथ ही हेमंत सोरेन गृहमंत्री के सामने झारखंड की कई मांगों को रख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने के मुद्दे पर राज्य की सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) भारी धर्म संकट में नजर आ रहा है. राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव को लेकर जेएमएम ने बीते शनिवार को तय किया था कि इस मुद्दे पर कोई निर्णय लेने से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्वयं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. ऐसे में आज यानि सोमवार को हेमंत सोरेन दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति समर्थन के लिए सत्तारूढ़ दल झामुमो अपनी अपेक्षाएं उनके समक्ष रखेगा. झामुमो सूत्रों के मुताबिक आदिवासी केंद्रित राजनीति के कारण द्रौपदी मुर्मू बेहतर विकल्प हैं, लेकिन समर्थन के पहले केंद्र के समक्ष हेमंत सोरेन अपनी और पार्टी की बातें रखना चाहते हैं.

द्रौपदी मुर्मू ने फोन कर मांगा था समर्थन 

बता दें, इसी बीच द्रौपदी मुर्मू ने सीएम हेमंत सोरेन को फोन कर अपने पक्ष में समर्थन मांगा है. द्रौपदी मुर्मू ने इसको लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को फोन किया था और इस मुद्दे पर बात की थी. अब ऐसे में सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार सीएम हेमंत सोरेन भी आदिवासी उम्मीदवार होने के कारण द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने के मूड में हैं. लेकिन उसके पहले वो अपनी बातों को अमित शाह के सामने रखना चाहते हैं.

असमंजस की स्थिति में JMM

झारखंड मुक्ति मोर्चा की अहम बैठक के बाद भी सस्पेंस से पर्दा नहीं उठा पाया था कि आखिर जेएमएम किस उम्मीदवार को समर्थन देगा. क्या जेएमएम द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देगी या फिर पार्टी की तरफ से यूपीए की तरफ से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया जाएगा. हालांकि समर्थन के मुद्दे पर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा की शनिवार को तीन घंटे हुई बैठक के बाद भी आधिकारिक ऐलान को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखी है. झामुमो ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक बुलायी थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में पार्टी के सभी विधायक और सांसद मौजूद थे.

Tags: Jharkhand news, Presidential election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर