अपना शहर चुनें

States

23 सितम्बर को प्रधानमंत्री की रांची यात्रा को लेकर हुई बैठक

प्रधान सचिव स्वास्थ्य निधि खरे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी देती हुई
प्रधान सचिव स्वास्थ्य निधि खरे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी देती हुई

महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान की शुरुआत 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड से करेंगे.पीएम मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना और आयुष्मान भारत-आयुष्मान झारखंड को सफलता के साथ धरातल पर उतारने के लिए स्वास्थ्य विभाग कई मोर्चों पर काम कर रहा है.

  • Share this:
महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान की शुरुआत 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड से करेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना और आयुष्मान भारत-आयुष्मान झारखंड को सफलता के साथ धरातल पर उतारने के लिए स्वास्थ्य विभाग कई मोर्चों पर काम कर रहा है. एक ओर जहां सभी सिविल सर्जनों की बैठक कर प्रधान सचिव ने टास्क सौंपे, वहीं निजी अस्पतालों को योजना से जोड़ने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में आईएमए,झासा के साथ साथ राजधानी में निजी क्षेत्र के कई बड़े अस्पतालों के संचालक शामिल हुए.

बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की जानकारी देते हुए विभाग की प्रधान सचिव  निधि खरे ने कहा कि आरोग्य मित्र की नियुक्ति होगी जो लाभुक को सहायता पहुंचाएंगे. आयुष्मान भारत योजना को लेकर पीएम मोदी के लिखे पत्र को 17 सितम्बर से राज्य के सभी 57 लाख लाभुकों के घर तक पहुंचाया जाएगा. वहीं निजी क्षेत्र के अस्पताल संचालकों ने योजना को क्रांतिकारी योजना की संज्ञा देते हुए कहा कि इससे देश और राज्य में जनस्वास्थ्य को लेकर आमजन की चिंता समाप्त हो जाएगी. जानकारी के अनुसार देश का झारखंड पहला राज्य होगा जहां से पीएम नरेन्द्र मोदी इस अभियान की शुरुआत रांची के प्रभात तारा मैदान से करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज