संगठन छोड़ चुके नक्‍सलियों पर भी सरकार ने घोषित कर रखा है लाखों का इनाम
Ranchi News in Hindi

झारखंड में नक्सलियों पर सरकार ने जो इनाम घोषित कर रखा है राज्य का पुलिस मुख्यालय उसकी समीक्षा करेगा. पुलिस दस्तावेज के अनुसार राज्य में विभिन्न संगठनों के 183 नक्सली हैं जिन पर सरकार ने इनाम घोषित कर रखा है. इनाम की राशि एक लाख से एक करोड़ रूपये तक है. पुलिस मुख्यालय को यह जानकारी मिली है कि इनमें से कई नक्‍सलियों ने बहुत पहले संगठन छोड़ दिया है फिर भी ये सूची में बने हुए हैं.

  • Share this:
झारखंड में नक्सलियों पर सरकार ने जो इनाम घोषित कर रखा है राज्य  का पुलिस मुख्यालय उसकी समीक्षा करेगा. पुलिस दस्तावेज के अनुसार राज्य में विभिन्न संगठनों के 183 नक्सली हैं जिन पर सरकार ने इनाम घोषित कर रखा है. इनाम की राशि एक लाख से एक करोड़ रूपये तक है.

पुलिस मुख्यालय को यह जानकारी मिली है कि इनमें से कई नक्‍सलियों ने बहुत पहले संगठन छोड़ दिया है फिर भी ये सूची में बने हुए हैं. नक्‍सली कमांडर कुंदन पाहन का संगठन से वर्षों से जुड़ाव नहीं है. उसकी गतिविधि भी नहीं के बराबर है. उस पर 25 लाख रूपये का इनाम अभी घोषित है.

यह भी समीक्षा होगी कि वांछित नक्सलियों के खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई तक नहीं हुई है पर इनाम कैसे घोषित है. पुलिस मुख्यालय को सूचना मिली है कि ऐसे लगभग दो दर्जन नक्सली हैं जो अब संगठन से बाहर हैं और उनकी गतिविधि भी न के बराबर हैं उन पर इनाम घोषित है.



सरकार की सरेंडर पॉलिसी के अनुसार, जिनके खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई हो चुकी होती है उन्हीं पर इनाम की घोषणा होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading