• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • आरजेडी नेता ने कहा- लालू यादव हैं झारखंड के रीयल किंगमेकर

आरजेडी नेता ने कहा- लालू यादव हैं झारखंड के रीयल किंगमेकर

लालू यादव ने सीएम नीतीश को उसका जवाब दिया है जिसमें मुख्यमंत्री आवास में भूत छोड़ आने की बात कही गई थी.

लालू यादव ने सीएम नीतीश को उसका जवाब दिया है जिसमें मुख्यमंत्री आवास में भूत छोड़ आने की बात कही गई थी.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा महागठबंधन जिसतरह से जीत के करीब है, इसके पीछे लालू प्रसाद की बड़ी भूमिका है. बीजेपी धराशायी हो गई है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और झारखंड के बाद अब बिहार की बारी है.

  • Share this:
    पटना. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के सभी सीटों के रुझानों के अनुसार महागठबंधन (Grand Alliance) की सरकार बनती दिख रही है. हालांकि दो से चार सीटें अब भी इधर से उधर होने की संभावना है. इस बीच ये सियासी चर्चा बड़े ही जोर-शोर से चल रही है महागठबंधन की इस सफलता के सूत्रधार अगर कोई एक शख्स हैं तो वो हैं राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव. अब इस बात के आरजेडी के नेता भी खुलेआम कहना शुरू कर चुके हैं कि झारखंड के किंगमेकर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ही हैं.

    पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा महागठबंधन जिसतरह से जीत के करीब है, इसके पीछे लालू प्रसाद की बड़ी भूमिका है. बीजेपी धराशायी हो गई है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और झारखंड के बाद अब बिहार की बारी है.

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि एक के बाद एक राज्यों में बीजेपी को जनता नकार रही है. झारखंड का चुनाव हम सबके लिए एक सबक भी है. बिहार में भी बीजेपी के खिलाफ सभी सहयोगी पार्टियों को एकजुट रहना होगा.

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को झारखंड का असली किंगमेकर कहा (फाइल फोटो)


    दरअसल झारखंड का नतीजा कमोबेश उसी तर्ज पर आ रहा है जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार की जेडीयू, रामविलास पासवान की एलजेपी और बीजेपी इन्टैक्ट थी. महागठबंधन की इस एकजुटता के पीछे कोई और नहीं बल्कि खुद लालू यादव हैं.

    ये आम चर्चा का विषय है कि लालू की बदौलत ही झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और राजद एक छतरी के तले आए और महागठबंधन आकार ले पाया. कहा तो ये भी जा रहा है कि लालू ने गठबंधन बनाने से लेकर सीट बंटवारे तक में बड़ी भूमिका निभाई. जाहिर है अगर महागठबंधन की सरकार बनती है तो इसका श्रेय हेमंत सोरेन से ज्यादा लालू को जाएगा.

    ये भी पढ़ें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज