राज्यकर्मियों को रक्तदान के लिए साल में 4 दिन की मिलेगी छुट्टी

वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन वर्दीधारी क्षेत्रीय कर्मचारियों वनरक्षी/वनपाल के वर्दी भत्ता के पुनरीक्षण के संबंध में भी कैबिनेट ने स्वीकृति दी.

News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2018, 7:28 PM IST
राज्यकर्मियों को रक्तदान के लिए साल में 4 दिन की मिलेगी छुट्टी
गृह सचिव एसकेजी रहाटे
News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2018, 7:28 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. प्रोजेक्ट भवन में आयोजित इस बैठक में चार प्रस्तावों पर मुहर लगी. नगर विकास विभाग का एक प्रस्ताव भी पारित किया गया.

राज्य मंत्रिपरिषद के महत्वपूर्ण निर्णय 

राज्यकर्मियों को रक्तदान के लिए प्रत्येक वर्ष अधिकतम 4 दिन विशेष आकस्मिक अवकाश दिए जाने पर स्वीकृति

राजधानी रांची में स्थित बिरसा मुंडा जेल के जीर्णोद्धार एवं संरक्षण कार्य तथा बिरसा मुंडा संग्रहालय के रूप में विकसित करने के लिए 26,68,90,800 रुपये की लागत योजना को मंजूरी

बिरसा मुंडा जेल के संरक्षण कार्य को मेसर्स इंडियन ट्रस्ट फॉर रूरल हेरिटेज एंड डेवलपमेंट को आवंटित करने पर सहमति

वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन वर्दीधारी क्षेत्रीय कर्मचारियों वनरक्षी/वनपाल के वर्दी भत्ता के पुनरीक्षण के संबंध में स्वीकृति

अंगीकृत बिहार विद्युत शुल्क नियमावली, 1949 के नियम 11 में संशोधन पर स्वीकृति. अब हाईटेंशन विद्युत उपभोक्ता, औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान झारखंड राज्य उर्जा विकास निगम को करेंगे. पूर्व में यह वाणिज्यकर विभाग को किया जाता था.

राज्य मंत्रिपरिषद ने इसके अलावे नगर विकास ‌विभाग का एक प्रस्ताव पारित किया. इसके अनुसार झारखंड नगरपालिका ट्रेड लाइसेंस नियमावली एक जनवरी 2019 से प्रभावी होगी और बगैर ट्रेड लाइसेंस लिये कोई धंधा करता है, तो उससे 10 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से दंड वसूला जाएगा.

(मनोज कुमार की रिपोर्ट)

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर