लाइव टीवी

बारिश का सब्जी बाजार पर बुरा असर, राजधानी रांची में महंगी बिक रही हर सब्जी

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: October 3, 2019, 12:43 PM IST
बारिश का सब्जी बाजार पर बुरा असर, राजधानी रांची में महंगी बिक रही हर सब्जी
महंगी सब्जियों के कारण बिगडा खाने का स्वाद

राजधानी रांची के सब्जी बाजार में नेनुआ, परवल, भिंडी को छोड़कर किसी भी अन्य सब्जी के दाम 30 रुपये किलोग्राम से कम नहीं हैं. प्याज और टमाटर 60 रुपये किलो तक बिक रहे हैं.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) में सब्जियों की कीमत में बढ़ोत्तरी से आम लोगों के घरों का बजट गड़बड़ा गया है. नवरात्र (Navratra) में लोग भोजन में मांस-मछली (Non-Veg) के बजाए सब्जियों का सेवन करते हैं. सब्जी महंगी (Vegetable Price Rise) होने की वजह से लोग जो सब्जी किलो में खरीदा करते थे उसे पाव के वजन में खरीदने को मजबूर हो गए हैं. सब्जी बाजार में नेनुआ, परवल, भिंडी को छोड़कर किसी भी अन्य सब्जी के दाम 30 रुपये किलोग्राम से कम नहीं हैं. प्याज और टमाटर 60 रुपये किलो तक बिक रहे हैं. लहसुन और अदरक की कीमतें भी आसमान छू रही हैं. अदरक और लहसुन 200 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहे हैं.

बाजार में एक सब्जी विक्रेता अमन ने बताया कि झींगी, कद्दू, भिंडी, परवल इत्यादि सब्जियां 40 से 50 रुपये किलो मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि बारिश के कारण सब्जी बाजार में सब्जियां कम आ रही हैं. वहीं एक दूसरे दुकानदार सोनू ने कहा कि सब्जियों के दाम बरसात की वजह से बढ़ी हुई हैं. उन्होंने कहा कि
अत्यधिक बारिश और कई जगहों पर बाढ़ आने की वजह से सब्जियां महंगी मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि सब्जियों के दाम सुनते ही ग्राहक बाजार में नहीं रुक रहे हैं, बाजार से चले जा रहे हैं.

फूलगोभी, झींगी, कद्दू, भिंडी, परवल इत्यादि सब्जियां 40 से 50 रुपये किलो बिक रही हैं.


हर घर का बजट हुआ प्रभावित

बाजार में सब्जी खरीदने आई प्रियंका सिन्हा ने कहा कि इस समय नवरात्र चल रहा है, इसलिए उनके परिवार के लोग साकाहारी भोजन कर रहे हैं. महंगी बिक रही सब्जियों के कारण वह पर्याप्त मात्रा में खरीदारी नहीं कर पा रही हैं. बाजार आए एक अन्य ग्राहक नदीम ने कहा कि सब्जियों के दाम पर लगाम लगाने के लिए सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए. एक अन्य ग्राहक प्रभात कुमार ने कहा कि होना ये चाहिए था कि इस पर्व-त्योहार के समय में सब्जियां सस्ती मिलतीं. उन्होंने कहा कि सारी सब्जियां दोगुनी से भी ज्यादा कीमत पर बिक रही हैं, उनके रसोई का बजट पूरी तरह से प्रभावित हो गया है.

ये भी पढ़ें - कल्याण विभाग में फर्जीवाड़ा, फेक चेक के जरिये 9 करोड़ रुपया खाते से उड़ाया
Loading...

ये भी पढ़ें - दुमका: शराब दुकान में 13 दिन पहले हुई लूट मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...