• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Rain Alert: झारखंड में अगले 4 दिनों तक जोरदार बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

Jharkhand Rain Alert: झारखंड में अगले 4 दिनों तक जोरदार बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही. (सांकेतिक तस्वीर)

वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही. (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand Rain Alert: मौसम विज्ञान केंद्र ने 23 से 25 जुलाई तक झारखंड में राजधानी रांची समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक  34.6 मिमी बारिश (Rain) दर्ज की गई. राज्य के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि मानसून का एक टर्फ लाइन चाईबासा (Chaibasa) के ऊपर से गुजर रहा है. इसके कारण शनिवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग ने इसके लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

झारखंड में फिर से एक बार जोरदार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के माने को अगले तीन से चार दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वैज्ञानिकों ने 23 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक राज्य के अलग- अलग हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया था. 22 जुलाई को दोपहर बाद राजधानी रांची समेत कई इलाकों में बारिश दर्ज की गयी है. इससे धान की रोपाई करने वाले किसानों को राहत मिली है. क्योंकि पानी की कमी के कारण बिचड़ा तैयार रहने पर भी किसान धान की रोपाई नहीं कर पा रहे थे.

राजधानी रांची में 22.9 डिग्री सेल्सियस तापमान
वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही. राज्य के कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकार्ड की गयी. इसके साथ मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी हुई. इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दुमका में 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गयाा. वहीं, सबसे कम  तापमान राजधानी रांची में 22.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गयाा.

जुलाई के महीने में औसतन 393 मिमी बारिश
मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 2011 से 2020 के  दौरान रांची में जून महीने में औसतन 253 मिमी बारिश हुई है. जबकि जुलाई के महीने में 2010 से लेकर 2019 तक के आंकड़ों के मुताबिक रांची में जुलाई के महीने में औसतन 393 मिमी बारिश दर्ज की गयी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज